विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ किया खास रिकॉर्ड अपने नाम
विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ किया खास रिकॉर्ड अपने नाम

विराट कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मुश्किल समय पर शानदार पारी खेली

Advertisement

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 (T20 World Cup-2021) के मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की. टीम से जिस तरह की शुरुआत की उम्मीद थी वो उसे मिली नहीं. शाहीन शाह अफरीदी ने टीम को दो धुरंधरों- रोहित शर्मा और केएल राहुल को पवेलियन की रहा दिखा दी. इसके बाद भारत पर संकट था और इस संकट की घड़ी में टीम की बला टाली कप्तान विराट कोहली ने. इस दौरान कोहली ने वो कारनामा कर दिया जो अभी तक आईसीसी के इवेंट्स में कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ नहीं कर पाया था. कोहली ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी इवेंट्स में अपने 500 रन पूरे किए. वह ये मुकाम हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. कोहली से पहले कोई भी बल्लेबाज आईसीसी टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ 500 रन नहीं बना पाया, कोहली तो इस आंकड़े को पार कर गए.

T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 11वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया. आईसीसी इवेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के स्कोर 16, 9, 78*, 22*, 36*, 107, 55*, 81*, 5, 77, 57 हैं. कोहली ने इस मैच में 57 रनों की पारी खेली और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल अदा किया. उन्होंने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के साथ एक छक्का मारा.

विश्व कप में सबसे ज्यादा 50

विराट कोहली ने जैसे ही इस मैच में अर्धशतक पूरा किया वह एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर ले गए. वह टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. यह कोहली का टी20 विश्व कप में 10वां अर्धशतक है. इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ा. गेल के नाम टी20 विश्व कप में नौ अर्धशतक हैं. इन दोनों के बाद नाम है श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का.

T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

ऐसी रही भारतीय पारी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया. खासकर शाहीन शाह अफरीदी ने. अफरीदी ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. रोहित ने पहली ही गेंद खेली और पैड पर खा गए. अंपायर ने उंगली उठाने में देरी नहीं की. तीसरा ओवर लेकर आए अफरीदी ने आईपीएल में धूम मचाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल को अपना शिकार बनाया. अफरीदी की गेंद पर राहुल बोल्ड हो गए. इस बीच कोहली ने मैदान पर कदम रख लिया था. उनको उम्मीद थी कि सूर्यकुमार यादव उनका साथ देंगे लेकिन 11 रन बनाने के बाद यादव हसन अली की गेंद पर आउट हो गए. कोहली को साथ मिला ऋषभ पंत का. दोनों ने 53 रनों की साझेदारी की. अर्धशतक की ओर बढ़ रहे पंत 39 के निजी स्कोर पर शादाब खान को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply