देश में ऑनर किलिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां परिवार अपनी झूठी इज्जत की खातिर बेटियों को मौत के घाट उतार देता है। हरियाणा के फरीदाबाद जिले एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है कि जिसे जान पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। यहां एक पिता ने अपने भाई के साथ मिलकर शादीशुदा बेटी को मार डाला। बता दें कि आरोपी कानून का रखवाला यानि पुलिस सब इंस्पेक्टर है। फिर भी उसने इस घटना को अंजाम दिया।

Advertisement

जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय मारपीट मामले में ट्विस्ट अपने ही जाल में फंसी मॉडल हितेषा

दरअसल, यह खौफनाक वारदात फरीदाबाद के सिटी थाना क्षेत्र की है, जिसे जीआरपी सब इंस्पेक्टर सोहनपाल ने अपने पुलिसकर्मी भाई शिवकुमार के साथ मिलकर अंजाम दिया है। दोनों ने बेटी कोमल को इसलिए मौत के घाट उतारा कि उसने अपनी पसंद से डेढ़ महीने पहले कोर्ट मैरिज जो कर ली थी। यह बात परिवार को पसंद नहीं आई। पुलिस ने दोनों आरोपी भाइयों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

कोलार में एक्टिवा से जा रहे युवक पर बिजली गिरी, मौके पर ही दम तोड़ा

मृतका के पति सागर ने पुलिस को अपनी दी शिकायत में पूरी प्रेम कहानी बताई। उसने बताया वह और कोमल एक साथ ही कॉलेज में पढ़ते थे। दोनों पहले दोस्त थे, फिर एक-दूसरे से प्यार करने लगे। जिंदगीभर साथ रहने के लिए शादी करना चाहते थे, लेकिन कोमल के घरवाले इस बात को तैयार नहीं थे। जिसके बाद हमने कोर्ट मैरिज करने का फैसला किया। जज के आदेश के बाद पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई।

बेटे के बर्थ-डे पर देर से घर पहुंचने की मिली ऐसी सजा कि सुनकर कांप उठेगी रूह

सागर ने बताया कि पुलिस और कोर्ट के आदेश के बाद कोमल के परिवार वाले भी इस शादी के लिए तैयार हो गए। बोले-हमें इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं है, जिसके बाद उन्होंने खुद 19 फरवरी को हम दोनों की सगाई कर दी और 15 मार्च को शादी करने का वादा किया। फिर कोमल को उसके परिजन अपने साथ घर ले गए। लेकिन कुछ दिन पहले कोमल ने सागर को फोन करके बताया कि उसके पिता और चाचा इस रिश्ते से खुश नहीं हैं, पुलिस के दवाब के कारण यह रिश्ता तय किया है।

भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, ग्रुप कैप्टन की मौत

12 मार्च को जब सागर के पिता उमेद सिंह ने सोहनपाल को शादी करने के लिए फोन किया तो आरोपी ने अपने किसी रिश्तेदार की मौत होने का बहाना बना दिया। कहने लगे कि कुछ दिन बाद शादी करेंगे। फिर एक दिन बाद कोमल ने सागर को कॉल करके कहा कि उसके पिता और चाचा किसी की हत्या करने की साजिश रच रहे हैं। मा और भाई घर पर नहीं हैं, मुझे बहुत डर लग रहा है, फिर दो दिन बाद सागर के पास कोमल की हत्या की खबर आ गई। (आरोपी पिता सोहनपाल)

राजधानी के 70 इलाकों में 22 और 23 मार्च को नहीं मिलेगा पानी

बता दें कि आरोपी सोहनपाल जीआरपी में सब इंस्पेक्टर है और वह वर्तमान में बल्लभगढ़ जीआरपी चौकी इंचार्ज है। वहीं उसका भाई आरोपी शिवकुमार फरीदाबाद के ओल्ड थाने में तैनात है। मामले की जांच कर रहे एसीपी जयवीर राठी का कहना है कि पुलिस ने पति की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया है। जो साक्ष्य सामने आएंगे उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply