नई दिल्ली. चुनाव आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की घोषणा कर सकता है। बता दें कि आयोग की टीम दोनों राज्यों में जाकर वहां की तैयारियों का जायजा ले चुकी है। सूत्रों की माने तो अक्टूबर के दूसरे और तीसरे हफ्ते में हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव होगा। हरियाणा में पहले चरण में चुनाव होने के आसार हैं तो वहीं महाराष्ट्र में 2 से 3 चरणों में मतदान होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही, झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा इन दो राज्यों के साथ नहीं की जाएगी।

भोपाल को टारगेट करने पर खफा हुए कांग्रेस विधायक, जताया विरोध

झारखंड के चुनाव में अभी समय है
चुनाव आयोग के अनुसार झारखण्ड की स्थिति दूसरे राज्यों से अलग है, और विधानसभा की अवधि खत्म होने में 3 महीने से अधिक का समय है। झारखंड में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने के आसार हैं। क्योंकि वहां विधानसभा गठित करने की तारीख जनवरी के पहले हफ्ते में है। आपको बता दें कि फिलहाल तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है।

चिन्मयानंद ने गुनाह कबूला , बोले-मालिश के लिए छात्रा को कमरे में बुलाया था..

2014 में हुए थे विधानसभा चुनाव
झारखंड विधानसभा के गठन की आखिरी तारीख 5 जनवरी है। हरियाणा विधानसभा की अवधि 2 नवंबर और महाराष्ट्र में विधानसभा की अवधि 9 नवंबर को समाप्त हो रही है। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं, जबकि हरियाणा में 90 और झारखंड में 81 सीटें हैं। इन सीटों पर इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं। तीनों राज्यों में अक्टूबर 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे और 19 अक्‍टूबर को चुनावी नतीजों का ऐलान हुआ था।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply