Indian Post के दिल्ली सर्किल में निकली वैकेंसी

Indian Post Recruitment 2021: जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भारतीय डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट- indiapost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा.

Advertisement

Indian Post Recruitment 2021: दसवीं के बाद सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा मौका सामने आया है. भारतीय डाक के दिल्ली सर्किल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत एमटीएस और पोस्टमैन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भारतीय डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट- indiapost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा.

Recruitment 2021:अप्रेंटिस के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई

दिल्ली सर्किल में भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (Indian Post Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 221 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर 2021 से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे. इसमें किसी में आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना चाहिए क्योंकि कोई भी गलती पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगी.

रोजगार की सभी खबर अपने मोबाइल में पाने के लिए क्लिक करें

वैकेंसी का डिटेल

पोस्टल असिस्टेंट- 72 पद
पोस्टमैन- 90 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ 59 पद

कैसे करें आवेदन?

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय डाक की ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर आवेदन करने के लिए दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
  • खुद को रजिस्टर्ड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • आवेदन पत्र भरें और सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अपना आवेदन पत्र सब्मिट कर दें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें.

रोजगार की सभी खबर अपने मोबाइल में पाने के लिए क्लिक करें

योग्यता

भारतीय डाक में पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होने चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिग असिस्टेंट और पोस्टमैन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए.

मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff) पद के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

रोजगार की सभी खबर अपने मोबाइल में पाने के लिए क्लिक करें

सैलरी

पोस्टल असिस्टेंट (Postal Assistant)- पे मैट्रिक्स में लेवल-4 (25500-81100)
पोस्टमैन (Postman)- पे मैट्रिक्स में लेवल-3 (21700-59100)
एमटीएस (MTS)- पे मैट्रिक्स में लेवल-1 (18000-56000)

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply