हमारे बारे में

विचारोदय क्या है?

विचारोदय{vicharodaya} सरकार,आमजन व सरकार के बीच सरोकार का माध्यम है, जो कि पत्रकारिता का मूलभूत सिद्धांतों का पालन करते हुए आम लोगों की जिनके दम पर देश का लोकतंत्र जीवित है। आम लोग यानी कि किसान,मजदूर,नौजवान,दलित,आदिवासी,औरतें,बच्चे-बूढ़े,दिव्यांग,सरकारी कर्मचारी,आम नौकरी-सुधा लोग, शिक्षक,डॉ व्यवसाई और वे तमाम धंधे करने वाले लोग जिनके बल पर हमारी जिंदगी पटरी पर कायम है। उनकी खबरें व हाल सरकार व सभी सरकारी योजनाएं वह संबंधित जानकारी आम जनता पहुंचाने के लिए निरंतर कार्यरत है।

विचारोदय कुछ समान सोच वाले पत्रकारों की एक पहल है। ये पत्रकार मध्‍य प्रदेश के गांव-कस्‍बों से लेकर दिल्‍ली तक फैले हैं। अपने-अपने कोनों में बैठे ये ख़बरनवीस आप तक सही सूचना पहुंचाने का काम करते हैं। इसके अलावा कई वरिष्‍ठ लेखक और स्‍तम्‍भकार हैं जो रोज़मर्रा की ख़बरों के प्रवाह के बीच हमें और आपको वैचारिक खुराक देने में बड़ी भूमिका निभाते हैं।

विचारोदय फिलहाल बेहद सीमित संसाधनों में काम कर रहा है। अपने पाठकों/दर्शकों से इस उम्‍मीद के साथ कि वे आने वाले समय में इसे अपनी मज़बूत आवाज़ का एक मंच बनाएंगे और साथ मिलकर हम इसे आगे ले जाएंगे।

 

 

तेजी से बदलती इस दुनिया में तमाम खबरें पाने का एक मंच..होगी हर खबर पर विचारोदय.कॉम की नजर..

विचारोदय के बारे में किसी और विवरण या जानकारी के लिए इस पते पर संपर्क करें:- vicharodaya@gmail.com