केंद्रीय मंत्री का सचिव बताकर ठगी करने वाला ग्वालियर में हुआ गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री का सचिव बताकर ठगी करने वाला ग्वालियर में हुआ गिरफ्तार

Spread the love

ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने सोमवार को ट्रांसफर का झांसा देकर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार किया है यह केंद्रीय मंत्री का सचिव बताकर लोगों से ठगी किया करता था।

Fraud in MP धार्मिक वेशभूषा रखकर खुद को केंद्रीय मंत्री का सचिव बताने वाले एक शख्स मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निजी सचिव बताकर अफसर और अफसरों और कर्मचारियों को तबादला करवाने का झांसा देता था यह झांसा देने में इतना माहिर था की यह लोगों से बात केवल लैंडलाइन के जरिए ही किया करता था और सौदा तय होने पर लोगों से मोटी रकम वसूलता था. आरोपी का नाम पुष्पेंद्र दिक्षित नामक है.

एमपी पुलिस में कार्रवाई करते हुए केंद्रीय मंत्री का सचिव बताकर ठगी करने वाले आरोपी के संपर्क में आए गुना जिले के जामनेर थाना प्रभारी पंकज त्यागी और शिवपुरी जिले के बैराड़ थाने के थाना प्रभारी विनय यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है आपको बता दे वेशभूषा रखकर नेताओं को अपना करीबी बताता था।

शिवलिंग बनाने के दौरान सागर में दीवार गिरी, 9 बच्चों की मौत

केंद्रीय मंत्रियों के साथ फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर करता था अपलोड
आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित केंद्रीय मंत्रियों के साथ धार्मिक वेशभूषा में फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करता था, जिसके चलते लोग इसके झांसे में आ जाते थे.

 MP में 13 आईएएस अधिकारियों को बांटे गए 55 जिले

गिरिराज सिंह का निजी सचिव बनकर डीजीपी को किया था मैसेज 

दरअसल, आरोपी ने जुलाई 2024 में शिवपुरी और गुना के दो टीआई विनय यादव, पंकज त्यागी को भिंड और ग्वालियर ट्रांसफर कराने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निजी सचिव जयकिशन बनकर डीजीपी मध्य प्रदेश और विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) को मैसेज किया था. जिस सिम नंबर से मैसेज किया था वो गलत तरीके से केंद्रीय मंत्री का सचिव  के नाम से इश्यू कराई थी.

घेराबंदी कर आरोपी को किया गया गिरफ्तार

मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी की तलाश पुलिस कर रही थी. पुलिस को सोमवार को केंद्रीय मंत्री का सचिव बताने वाले आरोपी के अपने गांव ऊदलपाटा टेकनपुर (डबरा) में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. फ्रॉड से ट्रांसफर कराने के लिए संपर्क करने वाले दोनों टीआई को पुलिस महानिदेशक ने लाइन हाजिर कर दिया था.

हमारे व्हाट्सएप चैनल से दूसरे जुड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घर-घर पधारें गणपत्ती बप्पा,गणेश चतुर्थी-2024 कोबरा सांप कितनी दूर से इंसान को देख लेता है?