यह परीक्षा पास करते ही बन सकेंगें सरकारी स्कूल में टीचर,इस राज्य में निकली 26000 शिक्षकों की भर्ती
यह परीक्षा पास करते ही बन सकेंगें सरकारी स्कूल में टीचर,इस राज्य में निकली 26000 शिक्षकों की भर्ती
Share this News

प्राइमरी लेवल के स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 26000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्तियां होंगी.

सरकारी स्कूलों में आसानी से शिक्षक बनने का शानदार मौका है. झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से प्राइमरी लेवल के स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 26000 से ज्यादा शिक्षकों की भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे. फिलहाल इस भर्ती के लिए डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी हुआ है.

कटनी में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने के डर से नोट चबा गया पटवारी,देखें विडियो

JSSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, पारा शिक्षकों और गैर पारा शिक्षकों के पद भरे जाएंगे. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त 2023 से शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 7 सितंबर 2023 तक का समय मिलेगा. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं.

JSSC Teacher के लिए करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Notification के लिंक पर जाना होगा.
  3. अगले पेज पर JSSC Teacher Recruitment 2023 के लिंक पर जाएं.
  4. आवेदन शुरू होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक एक्टिव हो जाएगी.
  5. इसमें आवेदन करने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन होने के बाद प्रिंट ले लें.

Jharkhand Teacher Recruitment 2023 Notification यहां चेक करें.

JSSC Teacher वैकेंसी डिटेल्स

झारखंड में टीचर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 26001 पद भरे जाएंगे. इसमें पारा शिक्षकों के कुल 12,868 पदों पर भर्तियां होंगी, जिसमें पहली से पांचवी के लिए 5469 पद निर्धारित है. वहीं, छठी से आठवीं के लिए कुल 7399 पदों पर भर्तियां होंगी.

ये भी पढ़ें:  MP में कर्मचारियों को केंद्र के बराबर मिलेगा महंगाई भत्ता,शिवराज का बड़ा ऐलान

इस वैकेंसी में गैर पारा शिक्षकों के लिए 13,133 पद निर्धारित है. इसमें पहली से पांचवी के लिए 5531 पदों और छठी से आठवीं के लिए कुल 7602 पदों पर भर्तियां होंगी. जिलों की बात करें तो सबसे ज्यादा सीटें पलामू जिले में कुल 2403 है. वहीं, सबसे कब सीटें लोहरदगा जिले में 399 है.

सेलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी की खास बात यह है कि इसमें योग्य उम्मीदवारों का चयन एक चरण की परीक्षा में ही हो जाएगी. इसके लिए कंप्यूटर बेस्ड मेन्स परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें प्राप्त मार्क्स के आधार पर कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Download our App Now