नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) काल में जो सबसे प्रचलित शब्द आया, वो है वर्क फ्रॉम होम (Work From Home).  घर से काम करने की नई व्यवस्था में कंप्यूटर का हैंग हो जाना और धीरे चलना सबसे बड़ी समस्या है. लेकिन अब इसका भी समाधान निकल गया है. कंप्यूटर प्रोसेस बनानी वाली कंपनी इंटेल ने लॉकडाउन के बीच अपना नया 10वीं जनरेशन का कोर वीप्रो प्रोसेसर (10th Generation Core vPro Processor) लॉन्च किया है. हम बताते हैं इसकी खूबियां…

Advertisement

जानिए क्या है मथुरा में हुई 21 लाख बैंक डकैती में ‘बुआ जी’ कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा..

बिजनेस कंप्यूटिंग के लिए वरदान है नया प्रोसेसर
इंटेल (Intel) ने अपना 10वीं जनरेशन का वीप्रो (vPro) प्रोसेसर  पेश किया है, जो रिमोट वर्कफोर्स के लिए अगली पीढ़ी के बिजनेस कंप्यूटिंग नवाचार से लैस है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए मोबाइल और डेस्कटॉप पीसी प्रोसेसर ने उत्पादकता बढ़ाने, बेहतर कनेक्टिविटी, सुरक्षा सुविधाओं और दूरस्थ प्रबंधन क्षमता में मदद मिलेगी. इसके अलावा कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम में भी जुड़े रहने में मदद करेगा और ये ज्यादा प्रोडक्टिव और सेफ है.

इंटेल के उपाध्यक्ष (ग्राहक कम्प्यूटिंग समूह) और महाप्रबंधक (कारोबारी ग्राहक मंच) स्टेफन हॉलफोर्ड ने कहा कि कारोबार के लिए इंटेल वीप्रो प्लेटफार्म एक व्यापक पीसी आधार है और यह न सिर्फ आज की चुनौतियों, बल्कि भविष्य की जरूरतों को पूरा करने में भी सक्षम है.

भोपाल में 45 नए कोरोना पॉजिटिव

उल्लेखनीय है कि घर में चलने वाला इंटरनेट कनेक्शन कमजोर प्रोसेसर की वजह से और भी कमजोर हो जाता है. हैवी फाइलों और वर्चुअल वर्क स्पेस में काम करते वक्त का सिस्टम हैंग भी करने लगता है. ऐसे में एक नए प्रोसेसर की जरूरत काफी लंबे समय से महसूस की जा रही थी. नए प्रोसेसर के लॉन्च होने से कंपनियों को प्रोडक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply