स्थिति का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री

सीएम ने कोविड-19 की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए लिया फैसला
Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोविड-19 की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए आज से नाइट कर्फ्यू समाप्त करने का निर्देश दिये। ये प्रतिबंध कोविड महामारी के समय लगाए गए थे। अब सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर लगने वाले मेलों का आयोजन भी किया जा सकेगा। चल समारोह अब निकल सकेंगे और विवाह में भागीदारी बिना संख्या की सीमा के हो सकेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि काफी लंबी अवधि प्रतिबंधों के साथ बिताई जा चुकी है। सभी स्थितियों पर विचार-विमर्श के बाद प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया गया है।

 

भोपाल में पीएम मोदी के स्वागत में आई बुर्काधारी महिलाओं की भीड़ पर उठे सवाल

बाजारों में रौनक

इन जगहों से हटा प्रतिबन्ध

  1. अंतिम संस्कार में अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि देने के लिए सभी इच्छुक पहुँच सकेंगे।

2.सिनेमा हॉल, मॉल, स्वीमिंग पुल, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट, क्लब इत्यादि सौ प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

  1. प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेज पूर्ण क्षमता से अब संचालित की जा सकेंगी। सभी तरह की गतिविधियाँ शुरू की जा सकेगी.लेकिन यह कोरोना अनुकूल व्यवहार के साथ प्रारंभ होंगी।

कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ जारी सुरक्षाबलों ने मार गिराए TRF कमांडर समेत पांच आतंकी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मेलों में दुकानदार तभी दुकान लगा सकेंगे,जब उन्हें दोनों डोज़ लगी हो। सिनेमा हॉल में स्टॉफ को दोनों डोज़ और दर्शक को कम से कम एक डोज़ लगना अनिवार्य होगा। मेलों के अलावा शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में दुकानदार को वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाना अनिवार्य होगा। हॉस्टल में 18 वर्ष से ऊपर के छात्र-छात्राएँ और समस्त स्टाफ को दोनों डोज़ लगवाना आवश्यक होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मीडिया के माध्यम से अपील की है कि सावधान रहना है। कोविड टेस्ट के लिए शासकीय टीम आए तो सेम्पल जरूरी दे दें, ताकि बीमारी अगर ज्यादा लोगों को हो रही हो, संक्रमण फैल रहा हो तो तत्काल पता लगाया जा सके। जिनका भी दूसरा डोज़ बचा है वो जरूर डोज़ लगवाएँ। शासकीय सेवकों को दोनों डोज़ अनिवार्य हैं।

आज से श्रद्धालुओं के लिए खोला गया करतारपुर कॉरिडोर।

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply