अनूपपुर। जिले के कोतमा में एक सराफा व्यवसायी के यहां डकैती की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे चार आरोपितों को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक अनूपपुर जिले के कोतमा और तीन उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के रहने वाले हैं। आरोपितों को कोतमा के कलमुड़ी के जंगल से घेराबंदी कर गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज 9 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली देश की पहली कंपनी बनी

मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर पकड़ा

पुलिस ने बताया कि 17 अक्टूबर की रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि पूर्व लूट एवं डकैती का फरार आरोपित दास उर्फ अखिल पटेल अपने अन्य 4 साथियों के साथ उप्र के एक चार पहिया वाहन से भालूमाड़ा -कोतमा थाना क्षेत्र में लूट, डकैती डालने की फिराक में है। कलमुड़ी के जंगल में हथियारों से लैस डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक किरण केरकट्टा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन ने आरोपितों को गिरफ्तार करने पुलिस टीम गठित कर घेराबंदी कर 4 लोगों को पकड़ा।

अमिताभ सुबह 3 बजे अस्पताल में भर्ती हुए थे, किसी सेलेब्स को नहीं लगीं खबर..

यह आरोपित हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपितों में दास उर्फ अखिल (30) पिता नंदलाल पटेल निवासी विकास नगर कोतमा, रावेंद्र (28) पिता जितेंद्र सिंह निवासी धरवासी जिला फतेहपुर, मोहम्मद इकरार (27) पिता मोहम्मद शरीफ निवासी हकीमपुर खंतवा थाना खखरेडु जिला फतेहपुर, अरविंद (30) पिता प्रहलाद सिंह निवासी देवसर जिला फतेहपुर शामिल हैं। एक आरोपित अकिब पिता छेदी निवासी लहसुई थाना कोतमा अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

लियोनेल मेसी ने छठा गोल्डन शू अवॉर्ड जीता..

ये हथियार बरामद

आरोपितों से 3 नग देसी कट्टा 315 बोर,आठ कारतूस, 1 तलवार, एक जायलो वाहन, मोबाइल 6 नग, नगदी 1500 एवं मकानों का दरवाजा तोड़ने का उपकरण बरामद किया गया। आरोपितों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबद्ध किया गया। आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि कोतमा में एक सराफा व्यापारी के यहां यह लोग डकैती डालने की योजना बनाए हुए थे।

कांप्लेक्स निर्माण में अवैध रेत का उपयोग, कंप्यूटर बाबा और प्रशासन की खुली पोल..

इनका कहना है

आरोपितों से पूछताछ की जा रही है, आरोपित पूर्व आदतन अपराधी दास उर्फ अखिल पटेल से जान पहचान बनाए हुए थे और अखिल ने ही उप्र के अपराधियों को वारदात को अंजाम देने बुलाया था।

अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply