विराट कोहली छोड़ देंगे रॉयल RCB की कप्तानी
विराट कोहली छोड़ देंगे रॉयल RCB की कप्तानी

विराट कोहली का फॉर्म लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले भी विराट को ब्रेक की सलाह दी थी
Advertisement

IPL 2022 में विराट कोहली का फॉर्म लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। 9 पारियों में सिर्फ 128 रन बनाने वाले विराट के लिए अब यह भी मांग उठने लगी है कि उन्हें आईपीएल छोड़ देना चाहिए। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले भी विराट को ब्रेक की सलाह दी थी। इस बार उन्होंने साफतौर पर कह दिया है कि अगर विराट को अपने आने वाले 6-7 सालों में इंटरनेशनल करियर को आगे बढ़ाना है तो उन्हें आईपीएल छोड़ देना चाहिए।

42 डिग्री में पानी छोड़ सड़क किनारे सो रहे चयनित शिक्षक! ओबीसी आरक्षण के रोक का दिया तर्क

यानी विराट कोहली के सामने है अब देश या फ्रेंचाइजी किसी एक को सुनने का विकल्प। भारतीय टीम के लिहाज से अगर बात की जाए तो आने वाले समय में भारत को कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली फॉर्म में नहीं लौटते हैं तो टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। रन मशीन कह जाने वाले विराट के बल्ले से नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं निकला है। पिछले कुछ दिनों से वह अर्धशतक के लिए भी जूझते नजर आ रहे हैं।

रवि शास्त्री ने एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार कोहली को दी ब्रेक की सलाह
रवि शास्त्री ने एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार कोहली को दी ब्रेक की सलाह

टीम इंडिया या RCB, विराट को चुनना होगा एक?

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने लंबे समय तक पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय टीम को आगे ले जाने में भूमिका निभाई है। अब शास्त्री ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को एक हफ्ते में दूसरी बार ब्रेक लेने की सलाह दी है, फिर चाहे इसके लिए इस स्टार बल्लेबाज को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से ही क्यों नहीं हटना पड़े। दिग्गज बल्लेबाज कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और पिछले दो साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ पाए हैं।

ओपनिंग में भी फेल हुए कोहली!

लगातार दो मैच में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोहली को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। लेकिन इस भूमिका में भी पूर्व भारतीय कप्तान विफल रहे और सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए। बेंगलोर की टीम ने यह मैच 29 रन से गंवा दिया। शास्त्री ने व्यस्त कार्यक्रम के बीच खिलाड़ी के करियर में ब्रेक के महत्व पर जोर दिया।

शास्त्री ने कहा, ‘‘सिर्फ विराट ही नहीं, मैं किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हो, तो आपको तय करना होगा कि कब आपको ब्रेक लेना है और आदर्श ब्रेक उस समय होगा जब ‘आफ’ सत्र होगा और भारत नहीं खेल रहा होगा। और एकमात्र समय जब भारत नहीं खेलता वह आईपीएल का समय होता है।’

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply