पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सालार पुलिस थाना इलाके में शनिवार सुबह सैकड़ों ग्रामीणों ने राशन डीलर के घर से फर्नीचरों को बाहर निकालकर जलाना शुरू कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने राशन डीलर पर मुफ्त राशन वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाया। थाना अध्यक्ष इंद्रनील महतो ने बताया कि पुनिशा गांव में हुई घटना में लोगों ने डीलर हालिम शेख का घर भी लूट लिया।

Advertisement

Capture

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरकार ने जितना वादा किया है उससे बहुत कम राशन उन्हें मिल रहा था। बाद में मौके पर जिले के आला अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि शेख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बेतुल हो सकता है ग्रीन जोन में शामिल,कोरोना का एक मात्र मरीज हुआ ठीक….

ग्रामीण रहिम शेख ने कहा, ”मेरे परिवार के सभी सदस्यों को मिला लें तो हम महीने में 17.5 किलो आटा और 35 किलो चावल के हकदार हैं, लेकिन डीलर ने हमें केवल 3 किलो चावल और 7 किलो आटा दिया। वह गरीब लोगों के राशन की जमाखोरी कर रहा है।”

अखबार की पीडीएफ कॉपी वॉट्सऐप ग्रुप में प्रसारित करना गैर-कानूनी, ग्रुप एडमिन पर हो सकती है कार्रवाई

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि शेख उन्हें खराब क्वालिटी का राशन दे रहा था। दो दिन पहले भी उन्हें शेख के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। राज्य के खाद्य और आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने कहा, ”शनिवार तक 263 राशन डीलर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है और कई को सस्पेंड किया जा चुका है। हालांकि विपक्ष राजनीतिक लाभ के लिए लोगों को उकसा रहा है। मुर्शिदाबाद के सालार में आगजनी की योजना कांग्रेस ने बनाई थी।”

सेना ने वीडियो शेयर करके कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया, कल वायुसेना अस्पतालों पर फूल बरसाएगी

भरतपुर-II कम्युनिटी ब्लॉक डिवेलपमेंट ऑफिसर पारितोष मजूमदार ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देने से इनकार किया। दूसरे अधिकारियों ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि राशन डीलर का लाइसेंस सस्पेंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
साउथ कोरिया ने की गलत टेस्टिंग, ठीक हुए 292 लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव
भरतपुर के कांग्रेस विधायक कमलेश चटर्जी ने कहा, ”इस गांव के लोगों को काफी समय से पर्याप्त राशन नहीं मिल रहा था। वे तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं से प्रतिशोध की आशंका से चुप रहे, लेकिन शनिवार को भड़क गए।”

लालगोला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत जशोइटाला गांव में भी इसी तरह की घटना हुई। यहां सैकड़ों लोगों ने राशन डीलर मानोवारा बीबी और उसके पति रबिल हसन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राशन डीलर उन्हें घटिया गुणवत्ता का राशन दे रहा है।

साउथ कोरिया ने की गलत टेस्टिंग, ठीक हुए 292 लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिवलाॅकडाउन में घर बैठे मंगवा

सकेंगे डीजल, इंडियन ऑयल ने शुरू की होम डिलीवरी सर्विस, स्टार्टअप कंपिनयों के साथ की साझेदारी

थप्पड़ के बाद तापसी पन्नू अब क्राईम थ्रीलर में नज़र आएंगी..

ग्रीन-ऑरेंज जोन में खुलेंगी नाई की दुकानें, ई-कॉमर्स से सभी सामानों की डिलीवरी भी होगी: गृह मंत्रालय

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply