दिल्ली पुलिस को 2 अक्टूबर एक ऐसी खुफिया रिपोर्ट मिली जिसे पढ़कर अधिकारियों के हांथ-पांव फूल गए. दिल्ली पुलिस ने आनन-फानन में दिल्ली के कई इलाकों में स्वाट कमांडो के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चलना शुरू कर दिया.

Advertisement

दरसअल, दिल्ली पुलिस को जो खुफिया रिपोर्ट 2 अक्टूबर को मिली उसमें खुलासा किया गया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का खूंखार कमांडर अबु उस्मान ने 5 दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में एक सेब के बागान में आतंकियों के साथ मीटिंग की. उस मीटिंग में अबु उस्मान ने कहा, ‘जल्द ही जम्मू और दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की गुड न्यूज मिलने वाली है. इन दोंनो शहरों में हमारे भाई हमले के लिए पहले ही पहुंच चुके हैं.’

आतंकी हमले की साजिश, हाई अलर्ट पर दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में जैश की इस मीटिंग में कमांडर अबु उस्मान के अलावा 2 कश्मीरी आतंकी और 1 पाकिस्तानी आतंकी भी मौजूद था. अबु के पास स्नाइफर राइफल और बाकी आतंकियों के पास AK-47 और हेंड ग्रेनेड था. दिल्ली पुलिस को मिले इस अलर्ट के बाद पूरे दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया है और कई जगहों पर रेड की गई. दिल्ली पुलिस इसलिए भी इस अलर्ट को लेकर गंभीर है, क्योंकि मौका त्योहारों का चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, इनपुट को भी रिलायबल माना जा रहा है.

आतंकी हमले की मिली थी जानकारी

गौरतलब है कि गुरुवार को सुरक्षा एजेंसियों को दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट मिला था. इस अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 से 4 आतंकी घुसे हैं. माना जा रहा है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में हैं. ऐसे में आतंकी देश में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. दिल्ली में आतंकी घुसने के इनपुट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

https://youtu.be/zMPwftyU7Lc

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply