Warning: substr_count(): Empty substring in /home/suoe3bzd58ra/public_html/wp-content/plugins/ads-for-wp/output/functions.php on line 1276

आईपीएल मैच के 12 वें सीजन की शुरुआत अप्रैल सन 2019 में होने वाली है। इससे पहले आईपीएल मैच के फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को रिटेन किया है, तो कुछ खिलाड़ियों को रिलीज भी कर दिया हैं।

टीमों ने कई खिलाडियों को बड़ी रकम में रिटेन किया है। वही एक ऐसा खिलाडी भी है जिसको टीम इंडिया के दबंग कप्तान विराट कोहली से भी अधिक रकम मिली है। दरअसल, आईपीएल 2019 के लिए सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने वाले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स है। मुंबई ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है तो 10 खिलाड़ी को रिलीज भी किया हैं।

वहीं पर चेन्नई सुपर किंग्स 23 खिलाड़ी को रिटेन किया है। इस बार के सबसे महंगे खिलाड़ी की बात किया जाए तो मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के दबंग कप्तान विराट कोहली से अधिक रकम टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को मिली है।

रिपोर्ट मुंबई मिरर के अनुसार इस वर्ष टीम इंडिया के दबंग कप्तान विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर बैंगलौर ने 17 करोड़ में रिटेन किया है। और वहीं पर टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 17.2 करोड़ में रिटेन किया है।

ऐसे देखा जाए तो आईपीएल में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम इंडिया के दबंग कप्तान विराट से ज्यादा अग्रसर हैं। जहाँ टीम इंडिया के दबंग कप्तान विराट कोहली अपने कप्तानी में एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीता पाये हैं। और वहीं पे टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने कप्तानी में 3 बार आईपीएल का खिताब जीता चुके हैं।

@उन्नति

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply