नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को अब धोनी से आगे सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए युवाओं में निवेश करना चाहिए।

Advertisement

आस्था की मौत..

धोनी की गैर-मौजूदगी में रिषभ पंत को मौका मिला है। अभी तक वे इस अवसर को भुनाने में कामयाब नहीं हुए और कछ खास नहीं कर पाए। हालांकि, गावस्कर के लिए वे अगले वर्ल्ड कप के लिए पसंद बने हुए हैं।

‘धोनी से आगे सोचने की जरूरत’
जब गावस्कर से पूछा गया कि बांग्लादेश में होने वाली सीरीज में धोनी का चयन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, नहीं। हमें धोनी के आगे सोचने की जरूरत है। अगर आप 20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो मैं हमेशा रिषभ पंत के बारे में सोचूंगा।

चिन्मयानंद ने गुनाह कबूला , बोले-मालिश के लिए छात्रा को कमरे में बुलाया था..

दबाव से पहले ही सन्यास पर फैसला लें धोनी-गावस्कर
उन्होंने कहा कि अगर पंत अच्छा नहीं कर पाते, तो उनकी जगह संजू सैमसन को रखना चाहूंगा, क्योंकि वे अच्छे विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं। गावस्कर ने कहा कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया है। लेकिन अगर टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो उनसे आगे सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इससे पहले धोनी पर सन्यास का दबाव डाला जाए, उन्हें इस बारे में कदम उठा लेना चाहिए।

भोपाल को टारगेट करने पर खफा हुए कांग्रेस विधायक, जताया विरोध

‘पंत ने टेस्ट में शानदार शुरुआत की’
धोनी से अभी तक सन्यास का ऐलान नहीं किया। वे वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर हैं। गावस्कर ने पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि हमें पंत को वर्ल्ड कप में 4 या 5 किस नंबर पर खिलाना है। इसका भी ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा, पंत ने टेस्ट में शानदार शुरुआत की थी। मुझे लगता है, जो कुछ भी हो रहा है, वो पंत के लिए अच्छा है। उन्हें इससे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

YouTube player

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply