पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से पाकिस्तान परेशान है। एक पाकिस्तानी सांसद ने कहा है कि अनुच्छेद 370 पर सवाल उठाने के कारण पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

rehmanmalik-chidambaram-1566549072.jpg

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से पाकिस्तान परेशान है। एक पाकिस्तानी सांसद ने कहा है कि अनुच्छेद 370 पर सवाल उठाने के कारण पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया है। यह कश्मीर के हालात से ध्यान हटाने की कोशिश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को खुली छूट दे दी है।

चिंदबरम की गिरफ्तारी को पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और सांसद रहमान मलिक ने हैरानी भरा कदम बताया। उन्होंने कहा, ‘मनमोहन सिंह की कैबिनेट में वित्त मंत्री और गृहमंत्री का पद संभालनेवाले पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी की खबर सुनकर हैरान हूं। मुझे लगता है कि चिंदबरम की सिर्फ एक ही गलती है कि उन्होंने आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन नहीं किया।’

रहमान मलिक ने कहा कि जब चिदंबरम इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान आए थे, तो उन्होंने उन्हें आगाह किया था कि भारत में हिंदू कट्टरपंथियों की नई ब्रिगेड खड़ी होने जा रही है। मलिक ने बताया कि उस समय, मैं सहमत नहीं था, लेकिन बाद में स्वीकार करना पड़ा कि चिदंबरम सही थे।

YouTube player

पाकिस्तान की पिछली सरकार में मंत्री रहे पीपीपी सांसद ने पीएम मोदी पर भी खीज निकाली। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अतिवादी विचारधारा का विरोध करनेवाले सभी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। वह न सिर्फ कश्मीरियों को प्रताड़ित कर रहे हैं बल्कि विपक्ष को भी परेशान कर रहे हैं।’

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply