नई दिल्ली:
Advertisement
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने बसुप्रियो इस बार फिर आसनसोल से उम्मीदवार होंगे। तृणमूल कांग्रेस छोड़क बीजेपी में शामिल हुए सांसद सौमित्र खान को बीजेपी बिश्नुपुर से मैदान में उतारेगी।\nइसके अलावा राहुल सिन्हा नॉर्थ कोलकाता से और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परपोते चंद्र कुमार बोस साउथ कोलकाता से चुनाव लड़ सकते हैं। कुछ दिन पहले ममता का साथ छोड़कर बीजेपी में आए अर्जुन सिंह को बैरकपुर से टिकट मिलेगा। मालदह उत्तर से बीजेपी खगेन मुर्मू को टिकट दे सकती है। पश्चिम बंगाल के बाद बीजेपी की सबसे बड़ी माथापच्ची यूपी को लेकर हो रही है। सीएम योगी और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय के सामने सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि हर पैनल में दो से ज्यादा नाम हैं और यही देरी की बड़ी वजह भी है।\n22 मार्च को अगली बैठक है लेकिन अब तक की इस पूरी कवायद का नतीजा आज निकल सकता है इसलिये पहले सब रंग खेल लें उसके बाद ही पार्टी नामों का ऐलान करेगी। जल्दी ऐलान होना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि पीएम मोदी 28 मार्च से प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं और अगले चालीस दिनों तक वो 162 रैलियां करेंगे इसलिए आज जैसे ही आसमान में अबीर गुलाल के बादल छटेंगे बीजेपी उम्मीदवारों की राजनीतिक पिचकारियों में रंग भरने की बारी आ जाएगी।ताया कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 182 नाम हैं।

मुख्य चुनाव समिति की कई बैठकों के बाद उम्मीदवारों पर सहमति बनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पिछले चार दिनों से मैराथन बैठकों का दौर जारी था। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात के दो-दो बजे तक बैठकर मीटिंग में हिस्सा ले रहे थे। बुधवार की रात भी मीटिंग हुई। तीन दिनों की माथा पच्ची के बाद अब आज होली के दिन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो रहा है।

लोकसभा चुनाव में मोदी को हरायेगा परिवारवाद..?

YouTube player

बुधवार की शाम भी बीजेपी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मैराथन बैठक हुई। बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच करीब एक घंटे तक अकेले में बातचीत हुई। इंडिया टीवी को एक्सक्लूसिव खबर मिली है कि बीजेपी ने यूपी में 40, पश्चिम बंगाल में 27, दिल्ली में 7, छत्तीसगढ़ में 5 और उत्तराखंड में 5 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

बुधवार को बीजेपी चुनाव समिति की लगातार तीसरे दिन बैठक हुई और तीसरे दिन पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गये। ।

22 मार्च को अगली बैठक है लेकिन अब तक की इस पूरी कवायद का नतीजा आज निकल सकता है इसलिये पहले सब रंग खेल लें उसके बाद ही पार्टी नामों का ऐलान करेगी। जल्दी ऐलान होना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि पीएम मोदी 28 मार्च से प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं और अगले चालीस दिनों तक वो 162 रैलियां करेंगे इसलिए आज जैसे ही आसमान में अबीर गुलाल के बादल छटेंगे बीजेपी उम्मीदवारों की राजनीतिक पिचकारियों में रंग भरने की बारी आ जाएगी।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply