भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से लोकसभा का टिकट दे दिया है। साध्वी प्रज्ञा का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ होगा। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा को टिकट की घोषणा कर दी। इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने बुधवार सुबह भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात की थी। साध्वी प्रज्ञा ने उसी समय बयान दे दिया था कि वह भोपाल से चुनाव लड़ रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को चार उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की जिसमें साध्वी प्रज्ञा के अलावा मध्य प्रदेश की विदिशा सीट से रमाकांत भार्गव, गुना लोकसभा सीट से के पी यादव और सागर लोकसभा सीट से राजबहादुर सिंह को टिकट दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वे भोपाल से चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी भी। टिकट की घोषणा के बाद उन्होंने कहा कि वह चुनाव के लिए तैयार हैं और उसी कार्य में लग चुकी हैं।

YouTube player

भोपाल लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है और इस सीट पर 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आलोक सांजर को 7.14 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पी सी शर्मा को 3.43 लाख वोट मिले थे। इस बार इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है और दिग्विजय सिंह के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार के लिए भारतीय जनता पार्टी में अभी विचार हो रहा है।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply