भारत का पाकिस्तान को एक और झटका, क्रॉस एलओसी बस सेवा बंद

Share this News

भारत का पाकिस्तान को एक और झटका, क्रॉस एलओसी बस सेवा बंद

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आर्थिक और कूटनीतिक शिकंजा कसते हुए भारत सरकार ने लाइन ऑफ कंट्रोल के रास्ते श्रीनगर से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद जाने वाली बस सेवा को रद्द कर दिया है।

इस बस सेवा की शुरुआत अप्रैल 2005 में की गई थी। पुंछ के जिला विकास आयुक्त अधिकारी राहुल यादव के मुताबिक कानून व्यवस्था के मद्देनजर क्रॉस एलओसी बस सेवा स्थगित कर दी गयी है। इसके अलावा पुंछ-रावलकोट बस सेवा को भी निलंबित कर दिया गया है।

एलओसी के आर-पार कारोबार के मुद्दे पर राहुल यादव ने कहा कि हालात की समीक्षा करने के बाद दोनों तरफ से कारोबार पर फैसला लिया जाएगा।

https://youtu.be/k_9EXFJ55cc

इससे पहले पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया है। सरकार इससे पहले पाकिस्तान को दिये गये ‘सबसे तरजीही देश’ का दर्जा वापस ले चुकी है।

@vicharodaya

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।