विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क की गुजरात और राजस्थान समाचार वेबसाइट का हुआ शुभारंभ।

भोपाल,डिजिटल पत्रकारिता के क्षेत्र में नित आयामों को छूते हुए,विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क अब मध्यभारत का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज़ नेटवर्क बन गया है। जिसमें एक कदम और आगे बढ़ते हुए गुजरात और राजस्थान के लिए न्यूज़ वेबसाइट का शुभारंभ किया गया।

विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क की गुजरात राजस्थान समाचार वेबसाइट का शुभारंभ

विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क को हिंदी भाषी राज्य मध्यप्रदेश प्रदेश,छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश,बिहार,दिल्ली जैसे राज्यों से निरंतर पाठकों और दर्शकों से निरंतर समर्थन मिलने पर अगामी विधानसभा सभा चुनाव को देखते हुए गुजरात राजस्थान समाचार की नई समाचार वेबसाइट का शुभारंभ किया। गुजरात और राजस्थान वेबसाइट में गुजरात राजस्थान राज्य के अलावा देश,खेल,राशिफल, शिक्षा व मौसम के हाल की ताजा जानकारी विचारोदय.कॉम के जरिए उपलब्ध कराई जाएगी।

विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क..
विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क..

क्या है विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क..
विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क के संचालक संदीप पटेल बताते हैं कि दर्शकों के निरंतर समर्थन के जरिए न सिर्फ मध्य भारत का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज़ डिजिटल न्यूज़ नेटवर्क बन गया है बल्कि सोशल/डिजिटल मीडिया के अलग अलग मंच के जरिए दुनियाभर के तीन अलग अलग देश यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका,टोक्यो,मोरेसियस से तत्पर्य रूप से कार्य करते हुए दुनियाभर के 108 देशों में पहुंच 15 मिलियन का परिवार बन गया है।

विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क..
विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क..

विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क के संचालक
देश के शीर्ष 10 पत्रकारिता शिक्षा संस्थानों में शामिल माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग से स्नातक की डिग्री वर्ष 2017 से 2020 व मीडिया प्रबंधन विभाग से स्नातकोत्तर की डिग्री वर्ष 2020 से 2022 के बीच नियमित छात्र रहकर प्राप्त की।
शिक्षा प्राप्त करने के साथ साथ अपने समय का सदुपयोग करते हुए छात्र जीवन में स्नातक के द्वितीय सेमेस्टर से विभिन्न क्षेत्रीय,राष्ट्रीय,अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों में इंटर्नशिप/नोकरी कर अनुभव प्राप्त कर विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क का आरंभ किया जिसकी शुरुआत वर्ष 2018 में एक यूट्यूब चैनल से हुई थी।

ऐसे मिली न रुकने की प्रेरणा
विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क के संचालक संदीप पटेल बताते हैं। यूट्यूब चैनल से शुरुआत के बाद से लगातार उन्हें अपने शिक्षकों,सीनियर,सहपाठियों से निरंतर सहयोग,मार्गदर्शन, प्रेरणा मिलती रही जिससे प्रभावित होकर संदीप पटेल ने न सिर्फ पत्रकारिता बल्कि आईटी के क्षेत्र जैसे वेबसाइट डिज़ाइन, अनरोइड एप्लिकेशन मैकिंग,सर्च इंजन ऑप्टेमीज़र (SEO), डिजिटल मीडिया पर डिज़ाइन के लिए वीडियो एडिटिंग, मोशन ग्राफिक्स, पोस्टर मैकिंग का ज्ञान हासिल कर एक लंबे समय तक पूरे नेटवर्क पर सिंगल कार्य इसके दौरान श्री पटेल विश्विद्यालय के नियमित छात्र रहे,शिक्षा उपरांत अब श्री पटेल अपनी 5 सदस्यीय टीम के साथ विचारोदय न्यूज़ नेटवर्क पर कार्य कर रहे हैं।