उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक विवाहिता ने बंद कमरे में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली. हैरानी की बात ये है कि घटना के समय मृतका के ससुराल वाले विवाहिता को बचाने के बजाए कमरे के बाहर से आत्महत्या का वीडियो बनाते रहे. यही नहीं, उन्होंने आत्महत्या का वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. दूसरी तरफ मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने लिखित तहरीर दी है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

ग्वालियर : श्मशान में भी वसूली, 5 सौ की लकड़ी के ले रहे 15 सौ रुपए

दरअसल, ये मामला मुजफ्फरनगर के छपार थाना क्षेत्र के दतियाना गांव का है. जहां कोमल नाम की विवाहिता ने बंद कमरे में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि मृतक कोमल शाहपुर थाना क्षेत्र के पलड़ी गांव की रहने वाली है. कोमल की शादी दो वर्ष पहले दतियाना गांव के आशीष के साथ हुई थी.

कोरोना के खतरे के बीच नवरात्रि पर्व की शुरुआत, श्रद्धालुओं को सख्ती से पालन करनी होगी कोविड गाइडलाइन

मृतक कोमल के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही मृतका के ससुराल वाले दहेज की मांग करते थे और मृतक कोमल के साथ मारपीट करते रहते थे. इसकी वजह से रविवार को कोमल ने उत्पीड़न से तंग आकर खुद को कमरे में बंद करके फांसी लगा ली.

बंगाल के हुगली में मतदान के बीच हिंसा, BJP कैंडिडेट की कार पर हमला

यही नहीं, घटना के समय ससुराल पक्ष के लोगों ने कमरे के बाहर से विवाहिता की आत्महत्या का वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. घटना के बाद मृतका के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. साथ ही मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

मुंबई में प्रवासी मजदूरों को कोरोना से अधिक लॉकडाउन का डर- खचाखच भरी ट्रेन

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. वहीं, पुलिस ने सास और ससुर को गिरफ्तार करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय का कहना है कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply