UPSC ESIC Recruitment 2021: ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

UPSC ESIC Recruitment 2021: ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

Share this News

UPSC ESIC Recruitment 2021: ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है.

UPSC ESIC Recruitment 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 2 सितंबर 2021 रात 11:59 बजे तक का समय दिया गया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 151 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें (UPSC ESIC Recruitment 2021) आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021 (Deputy Director Recruitment 2021) के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र को 3 सितंबर 2021 तक प्रिंट कर सकेंगे. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा, जिसकी तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी

जॉब इंटरव्यू से पहले ज्यादातर लोग भूल जाते हैं ये 5 जरूरी ‘काम’

योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वांछित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए.इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में अकाउंट्स, मार्केटिंग,इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख – 2 सितंबर 2021

आवेदन फॉर्म प्रिंट कराने की लास्ट डेट – 3 सितंबर 2021

लिखित परीक्षा की तारीख – जल्द की जाएगी घोषित

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इसमें 151 वैकेंसी में से 66 UR कैंडिडेट्स के लिए हैं, 23 SC उम्मीदवारों के लिए, 09 एसटी के लिए, 38 ओबीसी के लिए 15 EWS के लिए 15 और 4 पद PWBD उम्मीदवारों के लिए हैं.

भोपाल में NSG जवानों की ‘मुठभेड़’ हेलीकॉप्टर से हमीदिया की छत पर उतरे जवान; 4 ‘आतंकियों’ को किया ढेर

सेलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी (UPSC ESIC Recruitment 2021) में उम्मीदवारों का चयन सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी सीबीटी में होगा. यह ऑनलाइन परीक्षा होगी, जिसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा. कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट दो घंटे की अवधि का होगा और इसमें दो भाग शामिल होंगे, ए और बी. भाग-ए में अंग्रेजी और भाग-बी में जनरल एबिलिटी से रिलेटेड होगा. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें.

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।