UP Police Paper Leak: यूपी सिपाही भर्ती पेपर लीक! फोन पर भेजा गया सॉल्व पेपर हुआ वायरल

UP Police Paper Leak: यूपी सिपाही भर्ती पेपर लीक! फोन पर भेजा गया सॉल्व पेपर हुआ वायरल

Share this News

प्रशासन में हड़कंप तब मैच गया जब एग्जाम सेंटर के बाहर खड़े अभ्यर्थी को पुलिस भर्ती परीक्षा में पूछे गये सवालों के जवाब पहले से ही पता थे।

UP Police Paper Leak: मैनपुरी में रविवार को पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। शहर के डॉ. किरन सौजिया एकेडमी ब्लॉक बी में एक केंद्र व्यवस्थापक ने एक अभ्यर्थी को सॉल्व कॉपी के साथ गिरफ्तार किया। उसके पास दो कागज मिले, जिसमें परीक्षा में पूछे गए 150 सवालों में 114 जवाब क्रमवार लिखे हुए थे। सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे थे, आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी गई है। केंद्र व्यवस्थापक ने कोतवाली में तहरीर दी है।

फोन पर भेजा गया था सॉल्व पेपर

डॉ. किरन सौजिया एकेडमी से हल पेपर के साथ पकड़े गए आरोपी रवि प्रकाश ने बताया कि पहले उसने बाहर कुछ छात्रों से जवाब नोट करने की बात कही। उसे पुलिस भर्ती की सॉल्व कॉपी के साथ पकड़ लिया गया था। वहीं जब उसे कठोर पूछताछ की गई तो उसने फिर बताया कि, उसके मोबाइल पर सॉल्व पेपर भेजा गया था। उसी से सही उत्तर पर्चे पर नोट किया गया था। उसने इसके लिए कितने पैसे खर्च किए? इसके बारे में कहा कि उसने किसी को पैसे नहीं दिए हैं। हालांकि, इस जानकारी के सामने आने पर प्रशासन में हड़कंप है। क्योंकि अभ्यर्थी को पुलिस भर्ती परीक्षा में पूछे गये सवालों के जवाब पहले से ही मिले हैं। प्रशासन ने अभी तक इस बारे में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है।

कमलनाथ का भाजपा में जाना तय.?,मोदी और शाह से मिल शाम 5:00 बजे हो सकते हैं शामिल

पहली पारी की जांच में दो सॉल्वर गिरफ्तार

रविवार को राज्य में पहली पारी की जांच में दो सॉल्वर गिरफ्तार किए गए। वही शाम को शहर के एक स्कूल से तीसरा सॉल्वर पकड़ लिया गया। पुलिस हर व्यक्ति की जानकारी ले रही थी, बाद में पता चला कि डॉ. किरन सौजिया एकेडमी के बी-ब्लॉक में द्वितीय पाली में परीक्षा दे रहे एक अभ्यर्थी के पास पहले से पुलिस भर्ती परीक्षा के सवालों के जवाब की एक कॉपी मिली है। पकड़े गए अभ्यर्थी ने केंद्र व्यवस्थापक को अपना नाम रवि प्रकाश सिंह पुत्र राधेश्याम बताया, जो बरुना थाना, नारायणपुर, जिला भोजपुर बिहार का रहने वाला है, उसके पास से दो कागज बरामद हुए हैं।

आरोपी अभ्यर्थी ने लिखे थे 114 सही उत्तर

बरामद कागज में पुलिस भर्ती परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर लिखे हुए थे, परीक्षा में 150 प्रश्न थे। जिसमें से अभ्यर्थी ने 114 प्रश्नों के सही उत्तर लिखे हुए थे। उसने बताया कि बाहर उपस्थित कुछ अभ्यर्थियों के साथ सवालों के जवाब भी लिखे थे। सॉल्व कॉपी के साथ अभ्यर्थी के पकडे़ जाने की सूचना मिलने पर एएसपी राहुल मिठास पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पकड़े गए व्यक्ति को पूछताछ के लिए कोतवाली लाया गया, रवि प्रकाश से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Kamal Nath: दिग्विजय सिंह ने की कमलनाथ की वकालत, बोले – ‘क्यों छोड़ेंगे पार्टी, कांग्रेस ने सब कुछ दिया’

नकल की बात पर चुप है पुलिस अधिकारी 

सिपाही भर्ती पेपर लीक के मामले पर फिलहाल पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। वही अपर पुलिस अधीक्षक राहुल मिठास ने बताया है, ”डॉ. किरन सौजिया एकेडमी में पकड़े गए अभ्यर्थी द्वारा नकल की जा रही थी। हालांकि देर शाम तक कोतवाली में उससे पूछताछ की जाती रही।” सूत्रों ने कहा कि पुलिस सोमवार को कोई महत्वपूर्ण घोषणा कर सकती है। इसके लिए, आसपास के जिलों की टीमें भी जांच कर रही हैं।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।