मध्यप्रदेश में शराबबंदी पर अल्टीमेटम,15 जनवरी तक बंद कराकर रहूंगी शराब: उमा भारती

    उमा भारती
    उमा भारती
    Share this News

    कांग्रेस ने किया शराबबंदी पर उमा भारती के बयान का समर्थन व स्वागत

    देखना यह है कि अब ऊंट किस करवट बैठेगा ? – नरेन्द्र सलूजा

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती के शराबबंदी पर सरकार को आज दिये गये अल्टीमेंटम जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘‘पांच महीने तक शराब बंदी अभियान चलाऊंगी और 15 जनवरी से शराब बंदी करवा कर रहूंगी, यदि प्रदेश सरकार शराब बंदी नहीं करेगी तो फिर से सड़क पर आ जाऊंगी’’ का कांग्रेस पार्टी की ओर से समर्थन व स्वागत करते हुए उनकी इस घोषणा पर कांग्रेस उनके साथ है।

    उमा भारती
    उमा भारती

    सलूजा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती जी, आपने 15 जनवरी तक प्रदेश में शराबबंदी करने की बात कही है और सड़कों पर आने की बात कही है लेकिन इसके पहले 2 फ़रवरी 21 को भी आपने घोषणा कर कहा था कि 8 मार्च महिला दिवस से आप नशामुक्ति अभियान प्रारम्भ करेगी लेकिन आपका अभियान चला ही नही, आप घोषणा कर न जाने कहां ग़ायब हो गयी और शिवराज सरकार ने भी आपकी इस घोषणा पर कोई निर्णय नहीं लिया , उलटा उसके बाद प्रदेश में शराब माफ़ियाओ के क़हर से कई बेगुनाह लोगों की जाने गयी।खैर, अब देखना है कि शराब बंदी के लिए आपकी दूसरी बार की गई यह घोषणा मैदानी होगी या कागजी साबित होगी ?

    सलूजा ने कहा कि देश में कोरोना महामारी में लाखों लोग काल कवलित हो गये, लोगों की नौकरियां चली गई, मजदूर पलायन कर गये, काम धंधे ठप्प हो गये लेकिन शिवराज सरकार में अवैध व ज़हरीली शराब का कारोबार चरम पर रहा।लोगों को राशन मिले या न मिले लेकिन शराब की दुकानें जरूर खुली मिलती रही।

    मुरैना: मायके से रुपए लाने पत्नी के ऊपर डाला दबाव कहा काटकर थाने ले जाऊंगा तेरा सर

    शिवराज सरकार का कोरोना काल में भी शराब प्रेम सभी ने देखा।देखना यह है कि आपकी आंदोलन की इस घोषणा के बाद अब ऊंट किस करवट बैठेगा ,सरकार उसे फैल करने के लिये अब क्या कदम उठायेगी ?

    सलूजा ने कहा उमा भारती जी आप शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर आइये, हम आपके साथ है।शिवराज सरकार में आज प्रदेश में शराब माफ़ियाओ के होसले बुलंद है। प्रदेश में ज़हरीली शराब से 70 से अधिक मौतें अभी-अभी हो चुकी है।ख़ुद आबकारी मंत्री के क्षेत्र में ज़हरीली शराब धड़ल्ले से बिक रही है। आप शराबबंदी को लेकर अपनी घोषणा पर क़ायम रहिये, सड़कों पर आइये, हम आपके साथ है , बस आपकी यह घोषणा इस बार भी घोषणा ही बन कर ना रह जाये ?

    हमसे ट्विटर पर जुड़ें