छिंदवाड़ा में गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर में धमाका
छिंदवाड़ा में गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर में धमाका

गुब्बारे में हवा भरते समय सिलेंडर में धमाका,गुब्बारा बेचने वाले और पास खड़े व्यक्ति की मौत

Advertisement

रक्षाबंधन की शाम करीब 7 बजे छिंदवाड़ा के छोटा तालाब के पास गुब्बारे वाले के पास रखा गुब्बारे में हवा भरने वाले सिलेंडर फट गया। हादसे में गुब्बारा बेचने वाले समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि आवाज से पूरा क्षेत्र दहल उठा। गुब्बारा बेच रहा बुजुर्ग गुब्बारे में हवा भरने वाले सिलेंडर से गैस भर रहा था, इसी दौरान हादसा हो गया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। घटनास्थल पर कलेक्टर सौरभ सुमन, एएसपी संजीव उईके, एसडीएम अतुल सिंह भी पहुंच गए।

हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।
हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

छोटा तालाब पर रक्षाबंधन के मौके पर मेला लगा था। इस कारण यहां कई लोग मौजूद थे। यहां चाट-पकौड़े समेत कई दुकानें भी लगी थीं। यहां कुछ लोग गुब्बारे बेचने वाले भी थे। एएसपी संजीव उइके ने बताया कि मेले में शेख इब्राहिम (70) गुब्बारे में गैस भर रहे थे। इसी दौरान अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। हादसे में शेख इब्राहिम की मौके पर मौत हो गई। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक ही परिवार के 3 लोग भी चपेट में आ गए। अस्पताल ले जाते समय ताजुद्दीन अंसारी (40) की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। वहीं, उनकी पत्नी, बच्चा और अन्य सुरेश यादव नाम का शख्स भी घायल हो गया।

मौके पर मौजूद थे कई लोग

छोटा तालाब शहर के मुख्य इलाकों में से एक है। यहां रक्षा बंधन और कई मुख्य मौकों पर मेला लगता है। इसमें हजारों लोग जुटते हैं। मेला होने की वजह से रविवार को भी यहां हजारों लोग मौजूद थे। हादसे के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। घटना स्थल पर विस्फोट की भयावहता के निशान साफ देखे जा सकते हैँ।

विस्फोट के बाद चारों तरफ टुकड़े बिखर गए थे।
विस्फोट के बाद चारों तरफ टुकड़े बिखर गए थे।

एमपी में शराब की दुकान पर मिलेगा बिल,तय मूल्य से अधिक नहीं ले सकेंगे दुकानदार

मौके पर पहुंची पुलिस, मामले की चल रही जांच
हादसे की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। विस्फोट वाले क्षेत्र में जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल, अभी कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है।

खबरें और भी हैं…

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply