संसद में आज पेश होंगे दो महत्वपूर्ण विधेयक, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    0
    1
    संसद
    Share this News

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) विधेयक 2021 को आज लोकसभा में पारित करने के लिए पेश करेंगी.

    संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) सोमवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया. सत्र की शुरुआत के बाद से विपक्ष के विरोध के बीच नागालैंड में गोलीबारी (Nagaland Firing) समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो चुकी है. केंद्र ने पहले दिन दोनों सदनों में तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने का विधेयक (Farm Laws Repeal Bill) पारित किया, जिससे किसानों के साल भर से चल रहे विरोध प्रदर्शन का अंत हो गया. पहले दो हफ्तों के दौरान सदन में कुल पांच विधेयकों को पारित किया गया. पहले हफ्ते में दो बिल पास हुए जबकि दूसरे हफ्ते में तीन बिल पास किए गए. इस बीच, निलंबित किए गए 12 सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने अपने निलंबन का विरोध जारी रखा है.

    12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा संसद में उठाएंगे: मल्लिकार्जुन खड़गे

    इंदौर-भोपाल में लागु हुआ कमिश्नर सिस्टम,डीआईजी और SP लेवल के इतने रहेंगे अफसर

    राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि आज हम 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा संसद में उठाएंगे. सांसदों के निलंबन को वापस लिया जाना चाहिए.

    मनीष तिवारी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Congress MP Manish Tewari) ने लोकसभा (Lok Sabha) में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

    जज का वेतन और सेवा संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में होगा पेश

    न्यायाधीशों के वेतन और सेवाओं में संशोधन का विधेयक आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा. इस बिल को पहले लोकसभा में पारित किया गया था. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) राज्यसभा (Rajya Sabha) में आज इस बिल को पेश करेंगे.

    निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में एनडीपीएस (संशोधन) विधेयक पेश करेंगी

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) विधेयक 2021 को आज लोकसभा में पारित करने के लिए पेश करेंगी. विधेयक को पिछले हफ्ते निचले सदन में पेश किया गया था.

    हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

    खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक