इंदौर जिले की महू तहसील में सैनिक छावनी है। यह मध्यप्रदेश का आर्मी का बड़ा सेंटर माना जाता है। यहां पर संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पुलिस को मिल रही थी। यह भी इनपुट था कि सैन्य क्षेत्र की अहम जानकारी अन्य देशों में भेजी जा रही है। इसी शक के आधार पर महू तहसील के गवली पलासिया क्षेत्र से दो युवतियों और एक पुरुष को सुरक्षा एजेंसियां ने हिरासत में लिया है।

Advertisement

जांच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक दोनों बहनें हैं। एक 27 और दूसरी 31 वर्ष की हैं। दोनों को महू पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस लगातार महिलाओं के घर की तलाशी ले रही है। उनकी कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है।

भोपाल संभाग में 31 मई तक सख्ती शादी-विवाह भी 10 दिन तक टाले

आईजी हरिनारायण चारी मिश्र के मुताबिक महू आर्मी कैंट एरिया में दो महिलाओं और एक पुरुष को संदेह के आधार पर पकड़ा गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। कुछ तथ्य मिले हैँ। पूछताछ और तथ्यों की पुष्टि के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इनसे कुछ गैजेट्स भी जब्त किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

उमंग सिंघार पर कार्रवाई की तो हनीट्रैप की पेनड्राइव हमारे पास भी रखी है- कमलनाथ

सूत्रों की मानें तो दोनों महिलाएं पाकिस्तानी नागरिकों के संपर्क में थीं। बताया जाता है कि इनमेें एक पूर्व सैन्यकर्मी है। एटीएस, एनआईए, आईबी और इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा पूछताछ की जा रही है। पुलिस फिलहाल मामले में खुलकर कुछ भी नहीं कह रही।

भोपाल में सीमित स्तर पर खोला जाएगा बाजार,कलेक्टर भोपाल…

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply