भोपाल में पकड़ाए दो नकली पुलिसकर्मी,5 बार जा चुके हैं जेल

भोपाल में पकड़ाए दो नकली पुलिसकर्मी राजधानी के बैरसिया थाना का मामला,कर रहे थे अवैध वसूली
Advertisement

वाहनों को रोककर अवैध वसूली करते हुए भोपाल में दो नकली पुलिसकर्मी पकड़ाए हैं मामला राजधानी के बैरसिया थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने दो फर्जी पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया है मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए नकली पुलिसकर्मी ने वर्दी कांस्टेबल की और आई कार्ड एस आई के लगाए थे बेरसिया थाना इंचार्ज गिरीश त्रिपाठी ने वीडियो को जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार नकली पुलिसकर्मी इससे पहले भी वसूली के मामले में 5 बार जेल जा चुके हैं

बंगाल के युवक कर रहे हैं कंडोम से नशा

बेरसिया थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि पुलिस की वर्दी में दो व्यक्ति बीच रास्ते में वाहनों को रोककर अवैध वसूली कर रहे हैं घटना की जानकारी मिलते ही जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दो युवक नकली पुलिसकर्मी बने हुए वाहनों को रोककर वसूली कर रहे हैं जब दोनो से पूछताछ की गई, तो उन्होंने अपना नाम भगवानदास पनिका (25) पिता रामलाल पनिका निवासी और रामकिशोर (26) पिता छठीलाल सेन दोनों निवासी सिंगरौली बताया। दोनों से जब पहचान पत्र मांगे गए, तो भगवानदास पनिका ने एसआई (सब इंस्पेक्टर) की फर्जी आईडी दिखाई, वह कॉन्स्टेबल की वर्दी पहने था, इससे शंका हुई। जब थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की, तो हकीकत सामने आई। फिलहाल, पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 419, 420, 171, 34 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

ठगी करने पहन लेते थे पुलिस की वर्दी

पूछताछ में फर्जी पुलिसकर्मी रामकिशोर ने बताया कि वह ठगी करने के लिए पुलिस की वर्दी पहन लेता था। वर्दी के साथ वॉकी-टॉकी लगाकर घूमता था। जिससे वाहन चालकों और आम लोगों को संदेह न हो।

महंगाई और भाड़ा भत्ते की मांग को लेकर सात दिन की हड़ताल पर सरकारी कर्मचारी

चार जिलों में कर चुके वारदातें

पुलिस के मुताबिक ये फर्जी पुलिसकर्मी पहले भी कई जिलों में ठगी की वारदात कर चुके हैं। उन्होंने नरसिंहपुर, कटनी, जबलपुर, सिंगरौली सेमत कई जगहों पर ठगी की है। इन जिलों की पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply