वाहनों के सामने आकर रोक रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मी,अनहोनी को दे रहे न्योता

वाहनों के सामने आकर रोक रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मी,अनहोनी को दे रहे न्योता

Share this News

राजधानी की सड़कों पर वाहनों की चेकिंग में लगे ट्रैफिक पुलिस कर्मी को अपनी जान की परवाह नहीं है। वह अपनी जान जोखिम में डालकर वाहनों के सामने आकर वाहन रोक रहे हैं। जबकि आला अधिकारियों के साफ-साफ निर्देश हैं कि चेकिंग के लिए स्टॉपर के पीछे खड़े होकर पुलिसकर्मी वाहन रोकेंगे। लेकिन कुछ दुस्‍साहसी पुलिसकर्मियों को अपने आला अधिकारियों को बात समझ नहीं आ रही है। वह लगातार अनहोनी को न्यौता दे रहे हैं।

भोपाल: गणेशजी कि झांकी में डीजे मशीन,दान पेटी सहित सो रहे युवकों के मोबाइल भी चोरी

मालूम हो कि भानपुर में बेस्टप्राइज के सामने तैनात पुलिसकर्मी की इसी तरह से वाहन चेकिंग के दौरान कार की चपेट में आने से मौत हो गई थी। बाद में आला अधिकारियों ने निर्देश दिए थे कि सड़कों पर जिग-जैग की तरह स्टॉपर लगाकर चेकिंग की जाएगी। उसके पीछे खड़े होकर पुलिस कर्मी वाहनों को रोकेंगे, लेकिन अब भी देखने में आ रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी वाहनों के सामने आकर उनको रोक रहे हैं। इससे हादसा होने की आशंका है।
गोविंदपुरा तिराहे पर सबसे अधिक लापरवाह पुलिस शहर में अगर सबसे अधिक लापरवाही से चेकिंग हो रही है तो वह स्थान गोविंदपुरा चौराहा है। चेतक ब्रिज से उतरकर भेल टाउनशिप जाने वाहन और होशंगाबाद रोड से आने वाहन काफी रफ्तार में आते हैं। ऐसे में गोविंदपुरा चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मी अचानक से वाहनों के सामने आकर उनको रोकने की कोशिश की करते हैं, जो पूरी तरह से गलत है।
https://youtu.be/SYCaJqubQnE
इस संदर्भ में एएसपी ट्रैफिक संदीप दीक्षित का कहना है कि पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी जाएगी और स्टॉपर के पीछे होकर चेकिंग की बात पुन: समझाई जाएगी।
हमसे ट्विटर पर जुड़ें
CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।