सीएम मोहन यादव के तीन बड़े ऐलान 1 साल में 90 हजार रोजगार,इन्वेस्टर्स समिट,इन भर्ती का आएगा रिजल्ट

सीएम मोहन यादव के तीन बड़े ऐलान 1 साल में 90 हजार रोजगार,इन्वेस्टर्स समिट,इन भर्ती का आएगा रिजल्ट

Share this News

मध्यप्रदेश में इस बार निवेशक समिट उज्जैन में आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि उज्जैन में 1-2 मार्च को होने वाले व्यापार मेले के दौरान इस समिट का आयोजन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में इस बार एक महत्वपूर्ण निवेशक समिट उज्जैन में आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि उज्जैन में 1-2 मार्च को होने वाले व्यापार मेले के दौरान इस समिट का आयोजन किया जाएगा। इस समिट का विशेष उद्देश्य पर्यटन, कृषि, और स्टार्टअप से जुड़े क्षेत्रों पर केंद्रित करना है। समिट में मध्यप्रदेश के साथ ही गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे कई अन्य राज्यों के निवेशक भी शामिल होंगे। इस ऐलान को मुख्यमंत्री ने शनिवार को विभागों की बैठक के दौरान किया

शिवराज के इस नियम पर CM मोहन ने लगाई रोक,उन्होंने लोगों से कहा कि…

इससे पहले, शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बताया कि लगभग 700 लोगों को मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) के माध्यम से चयनित करने के बाद, अब कर्मचारी चयन मंडल से हुई 28,000 भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। इसके बाद, सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि इस साल 2024-25 में, रोजगार मेलों के माध्यम से लगभग 90,000 ग्रामीण युवाओं को रोजगार प्राप्त कराने का लक्ष्य भी है।

डिंडोरी, ग्वालियर, और उज्जैन में भविष्य में मोटे अनाज के रिसर्च सेंटर स्थापित होने की योजना बनाई गई है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस संदर्भ में एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है, ‘डिंडोरी में श्री अन्न अनुसंधान संस्थान, उज्जैन में चना और ग्वालियर में सरसों अनुसंधान संस्थान की स्थापना करने से इन अनाज किस्मों के संरक्षण और नई किस्मों के विकास के लिए एक नई दिशा मिलेगी। इसके अलावा, उज्जैन में मेडिकल डिवाइस पार्क, ऊर्जा उपकरण निर्माण, पीएम मित्र पार्क, और मेडी सिटी का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने इस योजना के तहत 100 स्कूलों में रोबोटिक्स और कोडिंग ट्रेनिंग के लिए विशेष लैबों की स्थापना की बात की है।

सेक्स स्कैंडल “हनी ट्रैप” का मामला 4 साल बाद एक बार फिर चर्चा में 29 जनवरी को इंदौर कोर्ट में सुनवाई

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि मालवा से राजस्थान को जोड़ने के लिए पार्वती-कालीसिंध और चंबल नदी को मिलाकर एक विशेष लिंक परियोजना की शुरुआत हो रही है, जिसका मीटिंग बहुत जल्द ही राजस्थान सरकार के साथ होगा।

लाड़ली शक्ति क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपए तक का लोन प्राप्त करें

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने यह भी घोषणा की है कि आने वाले वित्तीय वर्ष में महिला स्व-सहायता समूहों को 3,700 करोड़ रुपए से अधिक का बैंक लिंकेज द्वारा समर्थन प्रदान किया जाएगा, साथ ही लाड़ली शक्ति क्रेडिट कार्ड के माध्यम से व्यवसाय के लिए न्यूनतम ब्याज दर पर एक लाख रुपए तक का बैंक क्रेडिट सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि चित्रकूट को विश्वस्तरीय धार्मिक और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..