Chhattisgarh ED Raids: IAS समीर विश्वनोई समेत तीन गिरफ्तार, सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी ईडी

Chhattisgarh ED Raids: IAS समीर विश्वनोई समेत तीन गिरफ्तार, सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी ईडी

Share this News

Chhattisgarh ED Raids सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी ईडी,IAS समीर विश्वनोई समेत तीन गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ (chhattisgarh ed raids update) में ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी ने पूछताछ के बाद आईएएस समीर विश्नोई, इंद्रमणि समूह के सुनील अग्रवाल और फरार सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। यह छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। सभी गिरफ्तार लोगों को ईडी दोपहर में रायपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश करेगी। इन आरोपियों को रायपुर कोर्ट के अजय सिंह की बेंच के सामने पेश किया जाएगा। वहीं, ईडी की तरफ से आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं आया है कि ये कार्रवाई क्यों की गई है।

छत्तीसगढ़ में कोयले का करोड़ों का अवैध कारोबार, जानिए सूर्यकांत तिवारी कैसे करता था ‘काली’ कमाई

दरअसल, छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने प्रदेश के कई आईएएस अफसर, कांग्रेस नेता और कारोबारियों के घर पर कार्रवाई कर रही है। कुछ 12 जगहों पर ईडी ने छापेमारी की है। इसमें ईडी की 70 से ज्यादा टीमें शामिल थीं। 12 में से सात जगह से ईडी की टीम मकानों को खंगालकर दस्तावेज इकट्ठा कर वापस लौट आई हैं। वहीं, अभी चार जगहों पर कार्रवाई जारी है। इस कार्रवाई में 4 करोड़ रुपए की नगदी, कीमती जूलरी और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

इसके बाद ईडी ने कार्रवाई करते हुए आईएएस समीर विश्नोई और उनकी पत्नी इंद्रमणि समूह के सुनील अग्रवाल और सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को पूछताछ के लिए बैठाया था। वहीं, आईएएस रानू साहू के सरकारी आवास को सील कर पेश होने की बात कही थी। रानू साहू ने पत्र जारी कर बताया है कि वह अभी हैदराबाद में इलाज करा रही हैं।

जाति प्रमाण पत्र कैसे बनाये।जाति प्रमाण पत्र कितने दिन में बनता है।इसके लिए आवश्यक दस्तावेज?

ईडी ने आईएसस समीर विश्नोई, सुनाली अग्रवाल और सूर्यकांत तिवारी के चाचा से आज भी पूछताछ की है। सूत्र बता रहे हैं कि पूछताछ के दौरान ईडी को कई अहम जानकारी मिली है। साथ ही कुछ अहम दस्तावेज भी हाथ लगे हैं, जिन्हें खंगाला जा रहा है।

Source link

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..