भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूरी दुनिया में अपनी बल्ल्लेबाज का दबदबा बना रखा है। जिसके चलते तमाम गेंदबाज उन्हें आउट करना चाहते हैं और इस तरह दो खिलाड़ियों के बीच गेंद और बल्ले की शानदार जंग देखने को मिलती है। जैसे की पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के सामने विराट कोहली को तमाम क्रिकेट फैंस देखना चाहते हैं। इसी तरह बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने भी कोहली से अपनी जंग के बारे में बताया है।

Advertisement

Capture

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने कहा है कि उनके और भारतीय कप्तान विराट कोहली के बीच की तकरार पिछले 10 साल से ज्यादा अंडर-19 के समय से हैं। जबकि रुबेल और कोहली के बीच वनडे विश्व कप-2011 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार तकरार चलती रहती है।

रुबेल ने बीडीक्रिकटाइम डॉट कॉम के फेजबुक पेज पर लाइव सेशन में अपनी टीम के साथी तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद से बात करते हुए कहा, “मैं विराट के साथ अंडर-19 में खेला हूं। तब से ही मेरे और उनके बीच में तकरार चलती रहती है। अंडर-19 के दिनों में वह काफी स्लेजिंग करते थे। अब वह ज्यादा नहीं करते।”

रुबेल ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में एक मैच चल रहा था। वो त्रिकोणिय सीरीज थी। वह काफी ज्यादा स्लेजिंग कर रहे थे। हमारे बल्लेबाजों को गालियां दे रहे थे। हम जानते हैं कि ऐसा होता है।”

ये भी पढ़ें : 12 मई से 15 रूट पर AC स्पेशल ट्रेनें चलेंगी, जानिए बुकिंग, किराया, गाइडलाइन और सब कुछ..

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्व कप जीता था। जिसके बाद से कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और लगातार अपने खेल को बेहतर करते हुए आज वो दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाने लगे हैं।

रुबेल और कोहली इंग्लैंड में 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप में भी आमने-सामने हुए थे। भारत ने उस मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया था। रुबेल ने कोहली को 26 के निजी स्कोर पर आउट किया था। इस तरह विराट कोहली और रूबेल के बीच गेंद और बल्ले से तकरार आज तक जारी है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में एक दिन में सामने आए 25 हजार नए मामले,

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते बीसीसीआई ने भी आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में होने वाले  टी20 विश्वकप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी कब होती है इस पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply