कई लोगों का स्वभाव होता है कि उन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है. कई बार तो वे गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं, लेकिन फिर भी गुस्से को काबू नहीं कर पाते. ज्योतिष शास्त्र में ये सब ग्रहों और राशि का प्रभाव माना गया है. ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव उसकी ग्रहदशा और उसकी राशि की वजह से होता है. यहां जानिए उन राशि वाले लोगों के बारे में जिनका स्वभाव काफी गुस्से वाला होता है.

Advertisement

स्त्री हो या फिर पुरुष कभी नहीं करना चाहिए ये 5 काम, मां लक्ष्मी कर देगी आपका त्याग

मिथुन : मिथुन रा‍शि के लोगों का स्वभाव काफी गुस्से वाला होता है. ऐसे लोगों का छोटी-छोटी बातां पर पारा चढ़ जाता है. इनका स्वभाव दूसरों में गलतियां निकालने वाला होता है. लेकिन अगर कोई इनसे कुछ कह दे तो ये नाराज हो जाते हैं और भड़कने लगते हैं. कई बार तो बातचीत के बीच में ही ये अचानक से आक्रामक हो जाते हैं.

हरिद्वार में एक अप्रैल से लगेगा कुंभ मेला, तैयारियों पर सीएम की बैठक आज

सिंह : सिंह राशि के लोगों को किसी की रोकटोक कभी पसंद नहीं आती. ऐसे लोगों को स्वतंत्रता के साथ काम करना पसंद करना पसंद होता है. दूसरे लोगों का आदेश देकर बोलना इन्हें पसंद नहीं आता. ऐसे में ये कई बार आक्रामक हो जाते हैं. सिंह राशि वालों में गजब का आत्मविश्वास होता है. ऐसे में ये लोग आसानी से किसी के दबाव में नहीं आते.

MP के परिवहन मंत्री को हुआ कोरोना, ट्वीट करके दी जानकारी

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के लोगों का स्वभाव बहस करने वाला होता है. कई बार इनकी बहस ही गुस्से का कारण बन जाती है क्योंकि बहस के दौरान ये काफी आक्रामक हो जाते हैं. एक बार अगर इन लोगों को गुस्सा आ जाए तो जल्दी नहीं जाता. बहस में इनसे जीत पाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार ये आवेश में आकर ऐसी बातें भी बोल जाते हैं जो इनके करीबियों को काफी ठेस पहुंचाती हैं.

मकर : इस राशि के लोग स्वभाव से चिड़चिड़े होते हैं. ये कब किस बात पर इरिटेट हो जाएं, कहा नहीं जा सकता. ये लोग बातों ही बातों में टोन्ट मारते हैं, इशारों ही इशारों में काफी कुछ कह देते हैं. यदि सामने वाला व्यक्ति इन्हें कुछ कहे तो ये झगड़े पर उतारू हो जाते हैं.

कुंभ : कुंभ राशि के लोगों को गुस्सा तो बहुत आता है, लेकिन ये उस गुस्से को दबाकर रखने की कोशिश करते हैं. लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये अपना आपा खो बैठते हैं. इनका गुस्सा बहुत तेज होता है. ये काफी मूडी होते हैं. कौन सी बात इन्हें पसंद आएगी और कौन सी नहीं, ये समझ पाना काफी मुश्किल होता है. हालांकि इन्हें जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाता है.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply