कर्मचारियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी,एचआरए जल्द बढ़ाएगी सरकार

कर्मचारियों की सैलरी में होगी बढ़ोतरी,एचआरए जल्द बढ़ाएगी सरकार

Share this News

रिपोर्ट के मुताबिक एचआरए जल्द बढ़ाएगी सरकार जिसके बाद कर्मचारियों को एक्स कैटेगरी में एचआरए बढ़कर 27प्रतिशत हो जाएगा

 

केंद्र सरकार कर्मचारियों के लिए जल्द एक बड़ा तोहफा लेकर आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक एचआरए जल्द बढ़ाएगी सरकार जिसके बाद कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते के अलावा जल्द ही एक और खुशखबरी सरकार दे सकती है आपको बता दें जल्दी हाउस रेंट एलाउंस एचआरए में सरकार 3 फ़ीसदी बढ़ोतरी कर सकती है।

हाउस रेंट अलाउंस को इससे पहले जुलाई 2021 में रिवाइज किया गया था। इस भत्ते में बढ़ोतरी से अब कर्मचारियों की सैलरी पहले के मुकाबले ज्यादा हो जाएगी। हाउस रेंट अलाउंस अभी तक सभी कर्मचारियों को नहीं दिया जाता है। यह सिर्फ उन कर्मचारियों के लिए है,जो किराए के मकान में रहते हैं। सरकार ऐसे कर्मचारियों को हाउस रेंट देती है।

क्राइम ब्रांच के सामने गोली चलाने वाले अश्विन शर्मा को एक दिन में मिली जमानत

हालांकि यह हाउस रेंट सभी को एक समान नहीं दिया जाता। यह कर्मचारियों को एचआरए शहर और घर की आवश्यकता के अनुसार तीन कैटेगरी में बांटा गया है।

ऐसे बढ़ जाएगा एचआरए

रिपोर्ट के मुताबिक अगर एचआरए में सरकार बढ़ोतरी करती है तो अब कर्मचारियों को एक्स कैटेगरी में एचआरए बढ़कर 27  फ़ीसदी हो जाएगा। वाई केटेगरी को 18 फ़ीसदी और जेड कैटेगरी को 9 फ़ीसदी एचआरए मिल सकता है। महंगाई भत्ता 50 फ़ीसदी के पार हो जाता है। तो एचआरए में क्रमशः 30 फ़ीसदी, 20 फ़ीसदी और 10 फ़ीसदी हो जाएगा।

BJP विधायक के बेटे पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित,आदिवासी शख्स को मारी थी गोली

Download our App Now

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..