भारत में सस्ती और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइकों को काफी पसंद किया जाता है. शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों तक ऐसी बाइकों की काफी डिमांड देखी जा सकती है. अगर आप इन दिनों ऐसी बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको कुछ ऐसे विकल्पों के बारे में बता रहे हैं, जो आपके बजट में फिट और फीचर्स में हिट साबित हो सकते हैं. ये सभी बाइक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित हैं. इनमें कई बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं.

Advertisement

महाकुंभ में तेजी से फेल रहा संक्रमण, 175 साधु कोरोना पॉजिटिव हुए

Hero Splendor Plus

हीरो की यह बाइक सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइकों में शुमार है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 70,000 रुपये है. लंबे समय से यह बाइक बाजार में अपना दबदबा कायम रखे हुए है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 97CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 80 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

Bajaj CT 100

भोपाल के सरकारी अस्पताल से हुई 800 से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी ,जांच में जुटी पुलिस

बजाज की यह बाइक सबसे ज्यादा माइलेज देने और सबसे कम कीमत वाली बाइकों में शुमार है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 65000 रुपये है. इस बाइक में 99CC का इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 80 किमी प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज दे सकती है. इस बाइक में बड़ी सीट दी गई है, जिस पर दो लोग आराम से सफर कर सकते हैं.

मरीज की मौत पर परिजनों ने मचाया हंगामा तो डॉक्टर ने खोया आपा, अस्पताल का दावा मरीज की हॉस्पिटल लाने से पहले हुई थी मौत

TVS Radeon

टीवीएस की यह बाइक बढ़िया माइलेज के लिए देशभर में काफी पसंद की जाती है. बेहतरीन डिजाइन वाली इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 65000 रुपये है. फीचर्स की बात करें, तो इसमें 109 CC का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ इस बाइक का माइलेज काफी शानदार है.

इंसानियत शर्मसार, अज्ञात लोगों ने लावारिस कुत्ते को जिंदा किया आग के हवाले, केस दर्ज

Honda CD 110

होंडा की यह बाइक जबरदस्त फीचर्स से लैस है और इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 70,000 रुपये है. यह होंडा की सबसे बेहतरीन माइलेज देने वाली बाइकों में शुमार है. इस बाइक में 109cc का दमदार इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 74 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply