नगर निगम द्वारा मंगलवार को राजबाड़ा इलाके में कारवाई करते हुए करीब 50 दुकानों को सील कर दिया गया।

राजबाड़ा पर निगम का धावा
Advertisement
50 दुकानों किया सील,राजस्व को लेकर की कारवाई

नगर निगम द्वारा मंगलवार को राजबाड़ा इलाके में कारवाई करते हुए करीब 50 दुकानों को सील कर दिया गया। निगम द्वारा अब तक की सबसे बड़ी कारवाई बताई जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर व्यापारियों में रोष व्याप्त है। त्यौहार के सीजन में इस तरह की कारवाई को उन्होंने अनुचित बताया है।

भोपाल के बड़े तालाब में धक्का देकर दोस्त ने की युवक की हत्या,एक्टिवा-पर्स लेकर भागा दिल्ली में पकड़ाया

नगर निगम अपर आयुक्त भव्या मितल ने राजस्व वसूली को लेकर अभियान चलाने की बात कही थी। इस मामले में पिछले एक सप्ताह से दुकान,मकान ओर अन्य व्यवसायिक स्थलों पर कारवाई की जा रही थी। मंगलवार को नगर निगम ने राजबाड़ा,कृष्णपुरा छत्री ओर तिलकपथ के यहां धावा बोला। जिसमें करीब 50 दुकानों पर कारवाई कर उन्हें सील कर दिया गया।

अचानक कारवाई से व्यापारियों में रोष
यहां मंगलवार को कई दुकानदार व्यापार नही कर पाए। उन्होंने इस तरह की कारवाई को गलत बताया है। उन्होंने दीपावली जैसे त्यौहार के समय नगर निगम के अधिकारियों द्वारा की गई कारवाई को द्वेषपूर्ण करार दिया। व्यापारियों के मुताबिक वह पूर्व में राजस्व के साथ कचरा शुल्क देते रहे है।

T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

लेकिन इसके बाद भी नगर निगम कुछ समय के टैक्स को लेकर व्यापारियों को परेशान कर रही है। नगर निगम के राजस्व अधिकारियों ने इस कारवाई का सही बताया है। उनके मुताबिक व्यापारियों द्वारा कई सालों से टैक्स नही दिया जा रहा था।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply