टीचर बोला-राम मंदिर बनाना वेस्ट ऑफ मनी,चर्च बनवाओ

टीचर बोला-राम मंदिर बनाना वेस्ट ऑफ मनी,चर्च बनवाओ

Share this News

‘राम मंदिर बनाना वेस्ट ऑफ मनी है। मंदिर बनाना फालतू है। इस रुपए को गरीबों में बांटना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा चर्च बनवाओ।

 

देवास के किंग जॉर्ज हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र ने वहां के एक टीचर पर राम मंदिर बनाना वेस्ट ऑफ मनी,चर्च बनवाओ ऐसी टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद शनिवार को स्कूल में हंगामा हो गया। ‘राम-राम’ संगठन के सदस्य स्कूल पहुंचे और प्रबंधन के सामने आपत्ति जताई। उन्होंने आरोपी टीचर को स्कूल से निकालने की मांग की।

राम मंदिर बनाना वेस्ट ऑफ मनी है। मंदिर बनाना फालतू है। इस रुपए को गरीबों में बांटना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा चर्च बनवाओ। चर्च के अंदर जाकर पढ़ाई करो। जितने भी शासकीय सर्वेंट हैं, यह सारे रिश्वत लेते हैं।’

संगठन ने औद्योगिक क्षेत्र थाना में शिकायत भी दर्ज कराई है। इस पर पुलिस ने कहा है कि जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी। मामले को तूल पकड़ता देख स्कूल प्रबंधन ने दो टीचर को बर्खास्त कर दिया है।

क्राइम ब्रांच के सामने गोली चलाने वाले अश्विन शर्मा को एक दिन में मिली जमानत

प्रिंसिपल बोलीं- ऐसा करना गलत है, टीचरों को बाहर किया

स्कूल प्रिंसिपल अलका कनोजिया ने बताया, ‘शनिवार को मैं निजी काम की वजह से स्कूल में नहीं थी। जब हंगामे का पता लगा तो तुरंत वहां पहुंची। पता लगा कि सुधांशु सर ने धर्म विरोधी बातें कही हैं। वे स्कूल में नए आए हैं। उन्होंने एक माह पहले ही ज्वॉइन किया है। महिला टीचर द्वारा बच्चे पर हाथ उठाने की जानकारी भी मिली है। ऐसा करना गलत है। फिलहाल, दोनों टीचरों को स्कूल से निकाल दिया गया है।

विवादित टिप्पणी करने वाले टीचर्स के खिलाफ पुलिस से भी शिकायत की गई है।
विवादित टिप्पणी करने वाले टीचर्स के खिलाफ पुलिस से भी शिकायत की गई है।

कंटेनर में छुपाकर केरल ले जा रही 55 भैंस जब्त,यातायात पुलिस की कार्रवाई

छात्र बोले- टीचर ने स्कूल से निकलवाने की धमकी दी

स्कूल में 9वीं कक्षा के छात्रों ने बताया, ‘दो-तीन दिन पहले सुधांशु सर सामाजिक विज्ञान की क्लास ले रहे थे। मंदिरों से जुड़े टॉपिक पढ़ाते हुए उन्होंने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के खिलाफ बातें कहीं। सुधांशु सर लगातार हिंदू धर्म के खिलाफ कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। हमने आपत्ति ली तो उन्होंने हमें टीसी देकर स्कूल से बाहर कराने की बात कही। हमने अपने घरवालों को इसकी जानकारी दी।’

स्कूल में हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई।
स्कूल में हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई।

एक अन्य छात्र ने कहा, ‘हमें स्कूल में तिलक लगाकर आने से भी मना किया जाता है। मैंने स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाया तो हमारी टीचर सोनी (रेखा) ने मुझे चांटे मारे। मेरा सिर दीवार से दे मारा।’

भोपाल में छात्रा पर इस्लाम अपनाने का दबाव,साथी से कराई छेड़छाड़

परिजन ने मामले की जानकारी धार्मिक-सामाजिक संस्था ‘राम-राम’ के सदस्यों को दी। जिसके बाद शनिवार को संस्था के पदाधिकारी शैलेंद्र पंवार अपने साथियों के साथ स्कूल पहुंचे। वहां उन्होंने प्रिंसीपल अलका कनोजिया और प्रबंधन के सामने दोनों शिक्षकों के रवैये पर ऐतराज जताया। उन पर एक्शन लेने की मांग की।

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..