AFG vs NZ, T20 World Cup 2021: मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का, फैसला हिंदुस्तान का

T20 इंटरनेशनल की पिच पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की ये पहली टक्कर होगी. यानी दोनों ही टीमों को इससे पहले एक दूसरे के खिलाफ T20 मैच खेलने का कोई अनुभव नहीं है.

Advertisement

टीम इंडिया (Team India) के लिए रविवार का दिन फैसले का रहने वाला है. T20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत (India) की तकदीर क्या मोड़ लेगी, संडे को ये साफ हो जाएगा. अबू धाबी (Abu Dhabi) के मैदान पर मुकाबला न्यूजीलैंड (New Zealand) से अफगानिस्तान (Afghanistan) का होगा, लेकिन किस्मत हिंदुस्तान की तय होती दिखेगी. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की जीत में भारत की जीत होगी और उसकी हार में हार. मतलब न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान कैसा खेलता है, सबकुछ इस पर निर्भर करेगा.

T20 World Cup 2021 टूर्नामेंट में ये न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का आखिरी ग्रुप मैच होगा. इससे पहले न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में खेले 4 मैच में से 3 जीते हैं और 1 गंवाया है. इस तरह उसके 6 अंक है और वो पॉइंट्स टैली में फिलहाल दूसरे नंबर पर है. वहीं अफगानिस्तान की टीम ने अब तक खेले 4 मैच में 2 जीते और 2 गंवाए हैं. इस तरह उसके 4 अंक हैं और वो पॉइंट्स टैली में भारत के नीचे यानी चौथे नंबर पर है. पॉइंट्स टैली में भारत और अफगानिस्तान के बराबर अंक है. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते भारत तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है.

IND vs NZ: टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर, न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी शिकस्त

अफगानिस्तान की जीत में भारत की जीत!

न्यूजीलैंड के खाते में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले से ही 6 अंक है. ऐसे में उसके अफगानिस्तान के हराने भर से ही भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा. यही वजह है कि अफगानिस्तान का जीतना जरूरी है. उसकी जीत के लिए पूरा हिंदुस्तान दुआ कर रहा है. भारत को अपना आखिरी लीग मैच सोमवार को नामीबिया से खेलना है. अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हराता है तो इससे भारत को पता रहेगा कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे क्या करना है. लेकिन अगर कीवी टीम उसे हरा देती है तो वहीं पर भारतीय टीम के सेमीफाइनल का किस्सा खत्म हो जाएगा.

कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, जानें पूरा समीकरण

अबू धाबी में मैच, अफगानिस्तान मौके को करेगा कैच!

T20 इंटरनेशनल की पिच पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की ये पहली टक्कर होगी. यानी दोनों ही टीमों को इससे पहले एक दूसरे के खिलाफ T20 मैच खेलने का कोई अनुभव नहीं है. ऑन पेपर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान पर भारी है. लेकिन मुकाबला अबू धाबी में होने से अफगानिस्तान की जीत और भारत के सेमीफाइनल खेलने की उम्मीद दोनों प्रबल दिखती है. इसकी वजह है अबू धाबी में T20 खेलने का अनुभव. न्यूजीलैंड ने अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर अब तक सिर्फ 1 मुकाबला खेला है, और उसमें भी उसे हार मिली है. वहीं अफगानिस्तान ने अबू धाबी में 12 मुकाबले खेले हैं और उनमें 9 जीते हैं. अब अगर इस आंकड़े को पैमाना मानें तो ये संडे भारत के नाम होता दिखता है.

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो न्यूजीलैंड अपने कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ के मूड में नहीं होगी. वहीं अफगानिस्तान की टीम में मुजीब की वापसी के तौर पर एक बड़ा बदलाव होता दिख सकता है.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply