नई दिल्‍ली.

Advertisement
दिल्ली की जहरीली हवा के बीच 3 नवंबर को भारत और बांग्‍लादेश के बीच दिल्‍ली में खेले गए पहले टी -20 मैच में बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों के उल्टी किए जाने का मामला सामने आया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज सौम्‍य सरकार और एक अन्‍य खिलाड़ी ने लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान मैदान पर उल्‍टी की थी।

टूटे चार्जर के इस्तेमाल से बड़ा हादसा…

पंत भी हुए परेशान

3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट ग्राउंड पर भारत व बाग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में प्रदूषण के कारण भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी समस्या का सामना करना पड़ा। जिसमें वह कई बार खांसते नजर आए आए थे।

गांगुली ने जताया था आभार

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मैच खत्‍म होने के बाद दोनों देशों के खिलाड़ियों का शुक्रिया जताया। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘बेहद ही मुश्किल हालात में ये मैच खेलने के लिए दोनों टीमों का शुक्रिया। शाबाश बांग्लादेश’ हालांकि मैच में जहरीली हवा के बावजूद कोई बड़ी समस्‍या नहीं हुई।

योग सिखाने के बहाने मैनेजर की पत्नी से दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो..

फेफड़ों को नुकसान होने का रहता है डर

दिल्‍ली में रविवार को हवा की गुणवत्‍ता काफी बिगड़ गई थी। दोपहर में अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम से 8 किलोमीटर दूर जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम पर हवा की गुणवत्‍ता 912 थी जो कि अत्‍यधिक खतरनाक थी। आमतौर पर 150 से ज्‍यादा हवा की गुणवत्‍ता होने पर खुले में खेलने पर रोक दिया जाता है क्‍योंकि खराब हवा में खेलने पर फेफड़ों को नुकसान होने का डर होता है। खराब हवा के चलते 5 नवंबर तक स्‍कूलों को बंद कर दिया गया था जबकि रविवार को करीब 37 फ्लाइट्स को दृश्‍यता कम होने के चलते दूसरे शहरों में डायवर्ट किया गया।

प्रियंका गांधी ने प्रदूषण को लेकर ट्वीट किया…

प्रदूषण के बीच दर्शकों की थी भीड़

लेकिन जैसे-जैसे मैच शुरू होने का समय करीब आया तब हवा की गुणवत्‍ता में सुधार देखने को मिला.
दिल्‍ली में रविवार शाम को 4 बजे के करीब हवा की गुणवत्‍ता 563, 5 बजे 492 और शाम 6 बजे 262 थी। हालांकि मैच शुरू होने के बाद यह स्‍तर बिगड़ गया लेकिन दोपहर के स्‍तर तक नहीं पहुंचा। प्रदूषण के बावजूद बड़ी संख्‍या में दर्शक मैच देखने के लिए स्‍टेडियम पहुंचे। दोपहर 3.30 बजे से ही स्‍टेडियम के लिए दर्शकों की कतारें लग गई थीं।

कई पदों पर निकली भर्तियां, MPPSC ने जारी किया नोटिफ़िकेशन…

डर गए थे बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजमुल हसन ने मैच से पहले हवा की गुणवत्‍ता पर चिंता जताई थी। उन्‍होंने कहा था, ‘मुझे हाल फिलहाल तक इसके बारे में पता नहीं था। लेकिन जब मैंने इंटरनेट पर वहां के हालात के बारे में पढ़ा तो मैं डर गया था। फिर मैंने सुना कि स्‍कूलें बंद कर दिए गए हैं. मैंने कोच, कप्‍तान और मुशफिकुर रहीम से बात की और उन्‍होंने कहा कि यह मसला है लेकिन वह खेल सकते हैं। आज सुबह यह काफी बुरा था।

सर्दियों में उत्‍तरी भारत में नहीं होंगे मैच

आपको बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही कह दिया था कि ऐन वक्‍त पर मैच को शिफ्ट नहीं किया जा सकता। लेकिन आगे से सर्दियों में उत्‍तरी भारत में मैच कराने को लेकर प्रैक्टिकल तौर पर सोचा जाएगा।

योगी सरकार का बयान: यू.पी. में भी अॉड-ईवन नियम होगा लागू…

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply