भोपाल संभाग में अगले 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। इस बार सख्ती भी ज्यादा रहेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर व रायसेन के कलेक्टराें को 10 दिन तक सख्ती बढ़ाने को कहा है। शुक्रवार को भोपाल संभाग के जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शिवराज सिंह ने ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री भी अपने-अपने जिलों को कोरोना मुक्त करने की जिम्मेदारी लें। बैठक में तय हुआ कि भोपाल में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधि और अफसरों को टेस्टिंग बढ़ाने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि हर वार्ड, पंचायत में कोई भी नया पॉजिटिव नहीं बढ़ेगा, यह तय करें। उन्होंने कहा कि ट्रैसिंग जरूरी है। पहली लहर में हुई थी, इसलिए केस नहीं बढ़ पाए। क्याेंकि टोटल लॉकडाउन था, लेकिन दूसरी लहर में ऐसा नहीं हो पाया। अब केस कम हो रहे हैं, ऐसे में केस ट्रैसिंग करना आसान होगा। बैठक में मंत्री और सांसद भी मौजूद रहे।

शादी-विवाह 10 दिन तक टाले
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए सामूहिक सहयोग जरूरी है। मन सख्त कर लो, दिल पर पत्थर रख लो। 10 दिन तक शादी-विवाह टालें। कोराेना संक्रमण दर कम हो जाएगी, तो जून में विवाह समारोह की छूट दी जा सकती है। ग्रामीण इलाकाें में संक्रमण कम हो रहा है। टेस्ट ज्यादा से ज्यादा होना चाहिए। जिन गांवों में पॉजिटिव मरीज हैं, वहां आने-जाने पर प्रतिबंधित करें।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply