बुधवार सुबह भी खूंटी सदर थाना से लगभग 200 मीटर की दूरी पर भट्टी रोड एवं नेता जी चौक के पास फिर पथराव की घटना घटी।

रामनवमी से जुड़े आखिरी मंगलवारी जुलूस पर पथराव के चलते कई स्थानों पर झड़प की हुईं घटनाएं 
Advertisement

धार्मिक जुलूस में तेज संगीत बजाने को लेकर झारखंड के खूंटी जिले में बीती रात रामनवमी से जुड़े आखिरी मंगलवारी जुलूस पर पथराव के चलते 2 समुदायों के बीच कई स्थानों पर झड़प की घटनाएं हुईं जिससे भारी तनाव व्याप्त हो गया है। प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है और अतिरिक्त फोर्स भी भेजी गई है। खूंटी के उपायुक्त शशिरंजन ने बताया कि जिले में मंगलवार शाम को अंतिम मंगलवारी जुलूस निकलने के दौरान 2 समुदायों में हुई झड़प और पथराव की घटना के कारण तनाव उत्पन्न हो गया। वहीं, गुजरात में भी एक धार्मिक जुलूस पर पथराव किया गया।

पब्लिक टॉयलेट में डेडबॉडी :जेपी हॉस्पिटल के टॉयलेट में मिली डेडबॉडी,अधीक्षक बोले, पीएम रिपोर्ट आने पर होगा कारण स्पष्ट

‘नेताजी चौक के पास फिर हुई पथराव की घटना’

‘खूंटी में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू’
शशिरंजन ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनाव को देखते हुए खूंटी में फिलहाल धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गयी है। उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल माहौल पूरी तरह से शांत है तथा दोनों पक्षों से बातचीत करने के बाद स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात रामनवमी को लेकर निकले मंगलवारी जुलूस पर आजाद रोड में समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पथराव किया जिससे आक्रोशित अखाड़ा समिति के सदस्यों ने असमाजिक तत्वों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की।

 

फिर हुई पथराव की घटना से माहौल बिगड़ा

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस-प्रशासन ने बुधवार दिन के 12 बजे तक दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया जिसके बाद सभी अखाड़ा समिति के सदस्य यह कहते हुए मान गये कि गिरफ्तारी होने तक जिला मुख्यालय का बाजार बंद रहेगा। बुधवार सुबह बड़ी संख्या में विभिन्न अखाड़ा के सदस्य और हिंदू संगठनों के सदस्य सड़क पर उतर कर दुकान बंद कराने लगे तो इस दौरान फिर से हुई पथराव की घटना से माहौल बिगड़ गया। उपायुक्त ने बताया कि झड़प में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है तथा फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है एवं कहीं से जन-धन हानि की खबर नहीं है।

झाबुआ: भगोरिया मेले में लड़कियों की लात-घूंसों से पिटाई,कर रही थीं छेड़खानी का विरोध

गुजरात में भी हुआ धार्मिक जुलूस पर पथराव
गुजरात के आणंद जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान तेज संगीत बजाने को लेकर विवाद के बाद 2 समुदायों के सदस्यों के बीच हुए पथराव में 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसने दोनों समुदायों के करीब 100 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है, हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पेटलाड ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात पेटलाड शहर के पास बोरिया गांव में हुई।

मस्जिद के पास से गुजर रहा था जुलूस
FIR के मुताबिक, जनता माताजी के जुलूस के दौरान तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर 2 समुदायों के बीच विवाद हो गया। यह विवाद तब हुआ जब जुलूस एक मस्जिद के नजदीक से होकर गुजर रहा था। पुलिस अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा, ‘सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तनाव को कम करने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें 4 से 5 लोग घायल हो गए।’

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply