गूगल डूडल को क्लिक करने पर एक पेज खुलता है. इसमें लोगों को संदेश दिया गया है कि कोविड-19 (Covid-19) को रोकने के लिए इन टिप्‍स को फॉलो करना चाहिए:

Advertisement

Capture

इस डूडल के साथ गूगल ने संदेश देते हुए कहा है, “घर पर रहें, जिंदगी बचाएं. कोविड-19 दुनिया भर के समुदायों को प्रभावित करने में लगा हुआ है, ऐसे में इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करके संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करें.”

एमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसे दिग्गजों को चुनौती देने! जल्द आएगा दुकानदारों का अपना पोर्टल ‘ई-लाला’..

गूगल डूडल को क्लिक करने पर  Coronavirus tips पेज खुलता है. इसमें लोगों को संदेश दिया गया है कि कोविड-19 (Covid-19) को रोकने के लिए इन टिप्‍स को फॉलो करना चाहिए:

– घर पर रहें.
– सुरक्षित दूरी बनाकर रहें.
– बीच-बीच में हाथ धोते रहें.
– खांसते वक्‍त मुंह को कवर करें.
– बीमार हैं तो हेल्‍पलाइन नंबर पर कॉल करें.

दुबई में फंसे सोनू निगम पर मचा सोशल मीडिया पर बवाल, उठी गिरफ्तारी की मांग

इसके बाद विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) की ओर से बताए गए सुझावों को विस्‍तार से बताया गया है. बैनर में लिखा गया है, “तथ्‍यों को जानकर और बचाव के सही तरीकों को अपनाकर खुद को और अपने आसपास के लोगों को सुरक्षित रखें. अपनी स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य एजेंसी के सुझावों का पालन करें.”

लॉकडाउन के बीच दिल्ली में दिनदहाड़े एक शख्स की चाकू मारकर हत्या..

इसके साथ ही बीच-बीच में साबुन और पानी से 20 सेकेंड तक हाथ धोने, खांसते या छींकते वक्‍त टिश्‍यू या कोहनी से मुंह और नाक को ढकने, बीमार लोगों से उचित दूरी बनाए रखने, गंदे हाथों से चेहरे को न छूने, कोविड-19 के लक्षण जैसे कि जुकाम या बुखार महसूस करने पर खुद को आइसोलेट करने और स्‍वास्‍थ्‍य एजेंसी की सलाह मानने की बात कही गई है.

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply