राम भक्तों के लिए इंदौर से अयोध्या तक चलेगी स्पेशल आस्था ट्रेन,रेल राज्य मंत्री ने दी जानकारी

राम भक्तों के लिए इंदौर से अयोध्या तक चलेगी स्पेशल आस्था ट्रेन,रेल राज्य मंत्री ने दी जानकारी

Share this News

राम भक्तों के लिए चलेगी स्पेशल आस्था रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी पोस्ट की। अभी इसका रूट तय नहीं हुआ है।

अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के बाद देशभर से लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचेंगे। इंदौर से स्पेशल आस्था ट्रेन 10 फरवरी से अयोध्या तक चलेगी। शुक्रवार रात में सोशल मीडिया एक्स पर रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने यह जानकारी पोस्ट की है।

जनवरी से मार्च तक देशभर से अयोध्या के लिए स्पेशल आस्था ट्रेन चलाई जानी है। इंदौर से भी फरवरी में स्पेशल ट्रेन अयोध्या तक चलेगी। हालांकि अब तक इसका रूट तय नहीं हो सका है। रेल राज्य मंत्री के एक्स पर पोस्ट के अनुसार इंदौर के अलावा उधना (सूरत)-अयोध्या, मेहसाणा-सलारपुर, वापी-अयोध्या, वडोदरा-अयोध्या, वलसाड़-अयोध्या के बीच भी अलग-अलग तारीखों से स्पेशल यात्री ट्रेनें चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि इंदौर से अयोध्या तक सीधी ट्रेन चलाने की मांग लगातार की जा रही है। जनप्रतिनिधियों से लेकर कई संगठन सीधी ट्रेन शुरू करने की मांग कर चुके हैं।

अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए चलेगी फ्री ट्रेन,यह सरकार करवायेगी राम मंदिर दर्शन..

आइआरसीटीसी कर सकता है संचालन
सूत्रों को कहना है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) द्वारा भी आस्था ट्रेन का संचालन किया जा सकता है। आइआरसीटीसी वर्तमान में भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन कर रहा है। इसमें भारत के विभिन्न पर्यटन और धार्मिक स्थलों की यात्रा कराई जा रही है। संभावना है कि भारत गौरव पर्यटक ट्रेन की तरह ही आस्था ट्रेन का संचालन किया जा सकता है। वैसे भी जनवरी से मार्च के बीच आस्था स्पेशल ट्रेन का संचालन होना है।

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..