साल का आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है,जिसका सबसे अधिक प्रभाव तुला राशि के जातकों पर ही देखने को मिलेगा.

2022 Surya Grahan Solar Eclipse in India: 25 अक्टूबर 2022 दिन मंगलवार को साल का दूसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण लग रहा है. इसका असर इन 4 राशि के जातकों पर पड़ सकता है भारत में 4 घंटे 3 मिनट तक रहेगा. ग्रहण एक खगोलीय घटना है जो मनुष्य को धार्मिक, वैज्ञानिक और ज्योतिषी तीनों तरीके से प्रभावित करता है. ग्रहण का प्रभाव मनुष्य के ऊपर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह से देखने को मिलता है.

25 तारीख को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण 12 राशियों में से 4 राशि के जातकों को खासा प्रभावित करने वाला है. जिसके चलते इन 4 राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

किन चार राशियों पर दिखेगा सूर्य ग्रहण का असर

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि मेष है उन्हें सूर्य ग्रहण में सतर्क रहने की आवश्यकता है. इस दौरान परिवार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं आपके पार्टनर को शारीरिक समस्या हो सकती है दोनों के बीच ताल मेरी भी सही नहीं रहेगा. यदि किसी तरह का आर्थिक निवेश कर रहे हैं तो उसमें भी तनाव के योग बन रहे हैं. यदि आवश्यक ना हो तो आर्थिक लेनदेन को कुछ समय के लिए स्थगित करना बेहतर रहेगा.

यह भी पढ़ें – इन 5 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है दिवाली, हमेशा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिथुन राशि
चार ग्रहों की युति के कारण मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जमा पूंजी खर्च होगी, इसलिए बेहद समझदारी से काम लें. सूर्य ग्रहण के दौरान आपके गतिशील काम में अवरोध उत्पन्न हो सकता है. इसलिए ठीक तरीके से योजना बनाकर ही कार्य करें.

तुला राशि
साल का आखिरी सूर्य ग्रहण तुला राशि में लग रहा है. जिसका सबसे अधिक प्रभाव तुला राशि के जातकों पर ही देखने को मिलेगा. तुला राशि के जातकों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. दुर्घटना हो सकती है, पानी के आसपास ना रहें, वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें. चोट लगने का खतरा है इस दिन नकारात्मकता अपने ऊपर हावी ना होने दें धीरे-धीरे स्थिति सुधर जाएगी.

यह भी पढ़ें – धनतेरस 2022 : शनि देव चलेंगे सीधी चाल, इन 3 राशियों की खुल सकती है किस्मत, करियर-व्यापार में मिलेगी सफलता

मकर राशि
साल के आखिरी सूर्य ग्रहण पर मकर राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. मकर राशि में शनि की चाल बदलने से भी इस राशि के जातकों पर गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा. नौकरी और व्यवसाय में सावधानी बरतें, अधिकारियों से बहस ना करें, वाणी पर संयम रखें. अहंकार को नियंत्रित करें और सब का सम्मान करें.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here