हम इंसानों के लिए कोई भी चीज उस हद तक ठीक होती है जब तक हम उसे अपनी आदत ना बना लें. किसी भी चीज की लत हमेशा इंसान को गलत करने पर मजबूर कर ही देती है. आजकल सोशल मीडिया की लत लगना आम बात है पर इसके परिणाम बहुत भयानक हो सकते हैं. सोशल मीडिया पर दिखाए जाने वाले वीडियो कितने सही या गलत होते हैं ये तो नहीं कहा जा सकता पर इनको पूरी तरह से सच मान कर खुद भी वैसा ही करना गलत है.

Advertisement

कोर्ट परिसर के बाहर वकील पर हुई फायरिंग , जाने क्‍या थी वजह ?

केरल के तिरुवनंतपुरम से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 12 साल के लड़के ने अनजाने में अपनी जान ले ली. दरअसल इस लड़के को सोशल मीडिया की लत लगी हुई थी. वो अक्सर सोशल मीडिया पर बालों को आग से स्ट्रेट करने वाले वीडियो देखता था. फिर एक दिन उसने भी अपने बाल आग से स्ट्रेट करने की कोशिश की और वो आग में झुलस गया.

अत्याचार से तंग आकर पिता को जिंदा जलाया, युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार लड़का 7वीं क्लास का स्टूडेंट था. इसका नाम शिवनारायण था. इसे सोशल मीडिया पर वीडियो देखना बहुत पसंद था. जिस दिन हादसा हुआ उस दिन घर पर लड़के की दादी के अलावा कोई नहीं था. लड़के ने बाथरूम में जाकर अपने बालों को स्ट्रेट करने के लिए उस पर केरोसिन लगाया फिर जैसे ही उसने आग जलाई आग ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.

FB की दोस्‍ती जिस्‍मानी रिश्‍तों में बदली, संबंध बनाने से इनकार पर पत्‍थर से कुचल डाला

पुलिस ने बताया कि कथित रूप से इस 12 साल के लड़के की मौत आग में जलने से हुई है. क्योंकि ये सोशल प्लेटफॉर्म पर वीडियो देखता था इस वजह से इसने वैसा ही अपने साथ करने की कोशिश की और हादसे में इसकी जान चली गई.

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply