मध्य प्रदेश सरकार
मध्य प्रदेश सरकार

31 जनवरी को स्कूल खोलने से पहले एक बार पूरी तरह से समीक्षा की जाएगी,स्कूल खुलने को लेकर शिवराज का बड़ा ऐलान
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल के दौरान बंद हुए स्कूलों को लेकर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि 31 जनवरी को स्कूल खोलने से पहले एक बार पूरी तरह से समीक्षा की जाएगी यदि बढ़ते हुए केसों की संख्या नहीं रुकी तो तो फिर से स्कूल खुलने और दोबारा ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने की व्यवस्था कराई जाएगी, लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए हम फैसला लेंगे। सीएम शिवराज शुक्रवार को राजगढ़ जिले के पिपल्याकलां के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने स्कूल खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट की।

श्वेता तिवारी पर दर्ज हुई FIR, ब्रा और भगवान को लेकर दिया था बयान धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा आरोप

आपको बता दें इससे पहले स्कूल खोलने को लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्कूल शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार के सामने आए थे जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने को लेकर स्थिति को स्पष्ट किया।शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी की स्थिति में 1 फरवरी से स्कूल खोलना आसान नहीं है। MP बोर्ड की परीक्षाएं भी आगे बढ़ाई जा सकती हैं। मंत्री परमार ने कहा था कि फरवरी के पहले सप्ताह में समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही स्कूल खुलने और बंद रखने पर निर्णय लिया जाएगा। यह कोरोना के असर को देखते हुए तय किया जाएगा। वहीं गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि स्कूल खोलने का निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे।

“मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे” एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने दिया आपत्तिजनक बयान,गृहमंत्री ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट बढ़ सकती हैं मुश्किलें

15 जनवरी से बंद हैं स्कूल
मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज के निर्देश पर कक्षा 1 से कक्षा 12वीं तक स्कूल 15 जनवरी से बंद हैं। सीएम के निर्देश पर 31 जनवरी तक स्कूल बंद किए गए हैं। बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। लेकिन यह तारीख नजदीक आने पर बच्चों और अभिभावकों में उलझन है कि आखिर स्कूल फिर से खुलेंगे या नहीं।

21 जनवरी से कम हो रहे केस
मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। 21 जनवरी को जहां एक दिन में 11 हजार 274 केस आए थे। इसके बाद इस आंकडे में कमी आ रही है। 27 जनवरी को 3 हजार 511 की कमी हुई। 27 जनवरी को 7 हजार 763 केस आए।

नक्सलियों ने विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ाया,कई ट्रेनें प्रभावित तो कुछ ट्रेनों को करना पड़ा रद्द

24 घंटे में भोपाल में 1857, इंदौर में 1498, जबलपुर में 650 और ग्वालियर में 282 नए केस आए हैं। जबलपुर में एक मौत भी रिपोर्ट की गई है। मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply