उज्जवला योजना का टारगेट पूरा नहीं होने पर,शिवराज ने किया डिंडोरी खाद्य अधिकारी को सस्पेंड

उज्जवला योजना का टारगेट पूरा नहीं होने पर,शिवराज ने किया डिंडोरी खाद्य अधिकारी को सस्पेंड

Share this News

डिंडोरी खाद्य अधिकारी को सस्पेंड,शिवराज ने किया उज्जवला योजना का टारगेट पूरा नहीं होने पर निलंबित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को डिंडोरी जिले में थे यहां पर सत्य नजर आए। उज्जवला योजना का टारगेट पूरा नहीं करने पर उन्होंने जिला खाद्य अधिकारी टीआर अहिरवार को मंच से ही निलंबित करने का आदेश दे दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज हिनौता ग्राम पंचायत के जोगी टिकरिया गांव में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। शिवराज ने सभा के दौरान हैं कलेक्टर से योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और कार्यक्रम में मौजूद लोगों से इसका फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री ने 1 अक्टूबर तक जिले के सभी लोगों की आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल मे 1300 पुलिसकर्मियों ने देर रात बदमाशों के घर में दी दबिश,6 घंटे में 726 वारंट तामील कराए

कार्यक्रम के मंच से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला खाद्य अधिकारी टीआर अहिरवार से पूछा कि जनवरी से लेकर सितंबर तक उज्जवला योजना का टारगेट पूरा नहीं कर पाए, क्या समस्या थी?
सितंबर तक 70 हजार लोगो के कार्ड नहीं बन पाए। यह लापरवाही ठीक नहीं है, जाओ सस्पेंड।

सीएम ने कलेक्टर को फटकारा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से ही कलेक्टर रत्नाकर झा से कहा की 31 अक्टूबर तक शिविर लगाया जाए सभी पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिया जाए अगर 31 अक्टूबर के बाद जिले में कोई भी पात्र हितग्राही बचा तो फिर मैं आपको भी नहीं छोडूंगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कलेक्टर रत्नाकर झा की क्लास ली और पूछा की..
मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत कितने शिविर लगाए? कितने अधिकारियों की टीम है?
जवाब देते हुए कलेक्टर रत्नाकर झा ने बताया कि जिले में अभी तक 125 शिविर आयोजित हो चुके हैं, प्रतिदिन 25 से ज्यादा शिविर लगाए जा रहे हैं। ग्राम पंचायत स्तर पर भी लगाई गई है।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..