बड़े नेताओं पर चुनाव लड़ने का दबाव,कांग्रेस प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट जारी

बड़े नेताओं पर चुनाव लड़ने का दबाव,कांग्रेस प्रत्याशियों की संभावित लिस्ट जारी

Share this News

Second list of Congress candidates:रतलाम झाबुआ से कांतिलाल भूरिया होंगे प्रत्याशी तो वही जीतू पटवारी और उमर सिंघार नहीं लड़ेंगे चुनाव

Second list of Congress candidates in MP Lok Sabha elections !!..मध्यप्रदेश में लोकसभा की बाकी बची 18 सीटों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि बैठक में ये तय हुआ कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बता दें कि मध्यप्रदेश में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा। पहले राउंड में 6 लोकसभा सीट सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा सीट पर मतदान होना है। इन सीटों में से कांग्रेस छिंदवाड़ा, सीधी और मंडला सीट पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

जीतू पटवारी ने दिए संकेत, बड़े नेता लड़ेंगे चुनाव

बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा- सब बड़े नेता जो जीतने की संभावना रखते हैं वो सब लड़ेंगे। पार्टी ने जो निर्णय लिया है वो सबको मान्य होगा। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर चर्चा हो चुकी है। जल्द ही Second list of Congress candidates नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

इन सीटों पर फंसा पेंच

विदिशा – सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने विदिशा सीट पर पहले सिलवानी विधायक के नाम की चर्चा थी। लेकिन पूर्व सांसद प्रतापभानु के नाम पर सीईसी में चर्चा हुई। फिर विदिशा सीट से प्रतापभानु शर्मा और रिटायर्ड विंग कमांडर अनुमा आचार्य का नाम शामिल किया गया है।

मुरैना – मुरैना सीट पर जौरा विधायक पंकज उपाध्याय पीसीसी चीफ जीतू पटवारी की पसंद हैं। वहीं पार्टी में कई नेता नीटू सिकरवार या अन्य ओबीसी नेता को उतारने की बात कह रहे हैं। अब इस पर आलाकमान को अंतिम निर्णय लेना है। इसके अलावा दमोह, बालाघाट में भी सहमति नहीं बन पाई है।

खजुराहो – ये सीट कांग्रेस ने सपा के लिए छोड़ी है

ग्वालियर – ग्वालियर सीट पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष स्वर्गीय दर्शन सिंह के बेटे मितेन्द्र का नाम पैनल में जोड़ा गया है। मितेन्द्र के साथ ही पूर्व विधायक नीटू सिकरवार और प्रवीण पाठक में से किसी एक के नाम को आलाकमान फाइनल करेगा।

मलाई खाने वाले छोड़ गए कांग्रेस का साथ,लोकतंत्र बचाने प्याज और रोटी खाने को मैं तैयार:कंकर मुंजारे

इन सीटों पर सिंगल नाम लगभग तय

सीट संभावित नाम
उज्जैन महेश परमार
मंदसौर दिलीप सिंह गुर्जर
भोपाल अरुण श्रीवास्तव
होशंगाबाद संजय शर्मा
झाबुआ कांतिलाल भूरिया
जबलपुर दिनेश यादव
रीवा नीलम अभय मिश्रा
शहडोल फुंदेलाल सिंह मार्को
सागर गुड्‌डू राजा बुंदेला

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची..

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।