हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलसा किसान
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलसा किसान

जिले के नागौद थाना की पुलिस चौकी पोंडी अंतर्गत अतर्वेदिया खुर्द गांव में जमीन से कम ऊंचाई पर झूल रही 11 केवी की हाईटेंशन बिजली की तार की चपेट में आने से दो किसान बुरी तरह झुलस गए हैं। जिनमे से एक किसान की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Advertisement

Bhopal: जाम खुलवाने पहुंचे सिपाही को ऑटो चालक, व्यापारी ने पीटा

जानकारी के अनुसार अतर्वेदिया खुर्द निवासी रामनारायण कुशवाहा के यहां उसके रिस्ते के साडू भाई 40 वर्षीय भूरा कुशवाहा व एक अन्य रिश्तेदार 38 वर्षीय रामशिरोमन आये थे। सभी खेत में सिंचाई के लिए बिजली पंप लगा रहे थे इसी दौरान जमीन से कम ऊंचाई में झूल रही 11 केवी बिजली की तार की चपेट में आने से भूरा कुशवाहा बुरी तरह झुलस गया। भूरा को बचाने के दौरान रामशिरोमन को भी हल्की चोंटे आई हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही पोंडी पुलिस चौकी से प्रधान आरक्षक मुकेश सिंह बघेल व फूलेंद्र दुबे ने मौके पर पहुंचकर दोनों को उचेहरा अस्पताल में भर्ती करवाया है।

ग्रामीणों के अनुसार गांव में जगह- जगह जर्जर और कम ऊंचाई में कई लोगों के घरों के ऊपर सड़कों में हाईटेंशन बिजली की तारें झूल रही है।
इसके कारण कई बार मवेशियों को करंट भी लग जाता है। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना और शिकायतें बिजली विभाग से भी की जाती हैं इसके बावजूद विभाग गंभीरता से इस ओर ध्यान नही देता है। इसके पूर्व भी जिले में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। बीते माह भी रामनगर क्षेत्र में दो किसानों की मौत खेत मे बिजली के झूल रहे तारों की चपेट में आने से हो गई थी।

हमसे इंस्टाग्राम पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply