आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में 7 साल की सजा भुगत रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत ने भाजपा में शामिल होने की बात कही है। श्रीसंत ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए 2024 में भाजपा के टिकट पर तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

errh.JPG

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। हालांकि, पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 7 साल कर दिया। प्रतिबंध अगस्त 2020 में खत्म होगा।

इमरान खान ने कहा- कर्फ्यू हटते ही कश्मीर में होगा खून-खराबा

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ूंगा

श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा।’’ श्रीसंत ने हल्की मुस्कान के साथ कहा, ‘‘इस (चुनाव लड़ने के) बारे में कोई शक नहीं है।’’

सत्यमेव जयते-2 होगी,गाँधी जयंती में रिलीज..

मैंने मैच फिक्सिंग जैसा कुछ नहीं किया: श्रीसंत

मैच फिक्सिंग के सवाल पर श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैं अपने बच्चे की कसम खाता हूं। मैं अपने पिता, जो बीते साढ़े पांच साल से बीमार हैं और मेरा एक मैच देखने की उम्मीद बांधे हैं, उनकी कसम खाता हूं। मैं अपने मां, जो पिछले महीने अपना एक पैर गंवा चुकी और मुझे मैच खेलते हुए देखने की उम्मीद भी छोड़ चुकी, उनकी कसम खाता हूं। मैंने ऐसा (मैच फिक्सिंग) कुछ नहीं किया।’’

हनीट्रैप / कॉलेज की 24 लड़कियों का इस्तेमाल भार्गव ने की सीबीआई जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था
सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था। अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन:निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन:निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा 7 साल कर दी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply